रातभर बाँटे शराब और रुपए ताकि सुबह वोट उन्हे ही मिले
रातभर बाँटे शराब और रुपए ताकि सुबह वोट उन्हे ही मिले
Share:

रायपुर: जहाँ पाँच साल में एक बार भी नजर नही आते है वहाँ रात भर पहरेदारी कर रहे है। रात भर लोगो को वोट के लिए तरह-तरह के प्रलोभन दिए जा रहे है। रायपुर के बिरगांव नगर निगम में सोमवार को वोटिंग हुई। एक रात पहले रविवार को प्रत्याशी मतदाताओं के घर जा जाकर उन्हें रिझा रहे है। यहां के 78 हजार मतदाता मेयर और 40 पार्षदों के लिए मतदान कर रहे हैं। यहाँ के ज्यादातर लोग मजदूर है। यहाँ हर बार चुनाव से पहले शराब व पैसे बाँटे जाते है। कई बार इस बात पर हो हल्ला भी हुआ।

सोशल मीडिया पर रातभर एक वीडियो ट्रेंड करता रहा। इस वीडियो में कांग्रेस प्रत्याशी वोटरों को रुपए बाँट रहा है। रुपए लेने के लिए भी लोग लाइन में खड़े है। वीडियो में यह भी कहते सुना जा सकता है कि मुझे 150 रुपए मिले है। मेरे घर में कुल 22 वोटर्स है इसलिए मेरे घर पर एक पेटी शराब भी पहुँचाया गया है। उसे प्रत्याशी का नाम तक नही पता पर वोट वो पंजा छाप को ही देता है।

नगर निगम बनने के बाद पहली बार चुनाव हो रहे है, जिसमें बीजेपी की साख दांव पर है। महापौर पद के लिए कांग्रेस ने डॉ सुनीता देवांगन को और भाजपा ने अंबिका यदु को अपना प्रत्याशी बनाया है, दोनों के बीच सीधा मुकाबला देखा जा रहा है, लेकिन जातीय समीकरण में कांग्रेस-बीजेपी का गणित बिगाड़ने के लिए मैदान में 14 निर्दलीय प्रत्याशी भी हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -