स्पेन ही नहीं अब इस शहर में भी तेज हुआ कोरोना का प्रकोप, संक्रमित इतने की उड़ जाएंगे होश
स्पेन ही नहीं अब इस शहर में भी तेज हुआ कोरोना का प्रकोप, संक्रमित इतने की उड़ जाएंगे होश
Share:

काहिरा: पिछले कई दिनों से दुनियाभर में बढ़ रहा कोरोना का कहर आज इस कदर बढ़ चुका है कि लोगों का इससे बचाना मुश्किल हो गया है. इस वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में हवा से भी तेज फ़ैल रहा है. आज दुनिया का ऐसा कोई भी कोना नहीं है जो कोरोना की चपेट में  न हो, या फिर इस वायरस के कारण वहां मौते न हुई हो. दुनियाभर में अब तक इस वायरस ने 1 लाख 54 हजार से अधिक लोगों की जान ले ली है. 

अफ्रीका में इस साल जा सकती है तीन लाख लोगों की जान: कोरोना महामारी से इस साल अफ्रीका में तीन लाख लोगों की मौत होगी. लंदन स्थित इंपीरियल कॉलेज के एक अध्ययन का हवाला देते जारी एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. संयुक्त राष्ट्र के अफ्रीकी आर्थिक आयोग ने कहा कि अगर महाद्वीप में शारीरिक दूरी का पालन किया जाता है तब भी 12.2 करोड़ लोग संक्रमित होंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए अगर हर संभव प्रयास किए जाते हैं तो टेस्टिंग, पीपीई और इलाज के लिए 46 अरब डॉलर (साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये) की जरूरत होगी.

स्पेन में मृतकों की संख्या 19,478 हुई: स्पेन में पिछले चौबीस घंटों में 585 लोगों की मौत हुई है. इस तरह मृतकों की संख्या 19,478 हो गई है. उधर, बेल्जियम में मरने वालों की संख्या 5,163 हो गई है. पिछले चौबीस घंटों में वहां पर 313 लोगों की मौत हुई है. मृतकों में आधे वह लोग हैं जो ओल्ड एज होम में रहते हैं.

ट्रम्प ने WHO पर फिर साधा निशाना, लगाए संगीन आरोप

संशोधित आंकड़ों के बाद खुली चीन की पोल, कहा- नहीं छुपाया महामारी को

चीन के आंकड़ों पर उठे कई सवाल, फिर ट्रम्प ने बोली चौकाने वाली बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -