टीवी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके है शाहबाज़ खान, इस चीज का लगा था आरोप
टीवी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके है शाहबाज़ खान, इस चीज का लगा था आरोप
Share:

टीवी जगत और बॉलीवुड इंडस्ट्री में विलेन का रोल प्ले करने वाले अभिनेता शाहबाज खान आज अपना 55वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। अपने दमदार अभिनय के चलते उन्होंने हमेशा ही दर्शकों के दिल को अपना बना लेते थे। 90 के दशक के मशहूर धारावाहिक चंद्रकांता में कुंवर विक्रम सिंह के किरदार ने उन्हें एक अलग ही पहचान दे दी है। यह किरदार निभाने के बाद शाहबाज ने घर घर में लोकप्रियता प्राप्त की। शाहबाज न केवल अपनी अभिनय के कारण से बल्कि अपने लुक के लिए भी इंडस्ट्री में बहुत मशहूर हैं। 

हम बता दें कि शाहबाज खान का जन्म 10 मार्च 1966 को इंदौर, मध्य प्रदेश में हुआ था। शाहबाज खान एक बेहतरीन अभिनेता हैं लेकिन अधिकतर वो विलेन की भूमिका में ही दिखाई दिए थे। कम ही लोग इस बारें में जानते होंगे कि शाहबाज खान एक प्रसिद्ध क्लास्किल सिंगर उस्ताद आमिर खान के पुत्र है। शाहबाज को 'टीपू सुल्तान' सीरियल से पहला ब्रेक मिला और बाद में 'चंद्रकांता' सीरियल से उन्हें एक अलग ही पहचान हासिल की थी।

शाहबाज खान धारावाहिकों के अलावा कई मूवी में भी दिखाई दे चुके है। मेरी आन, धरतीपुत्र, जय विक्रांत, जिद्दी, किला, मेजर साब, मेहंदी, इंटरनेशनल खिलाड़ी, हिंदुस्तान की कसम, अर्जुन पंडित, बादल एजेंट विनोद, द हिरो और सलमान खान की फिल्म वीर में एक लीड रोल भी निभाया था। हिंदी सिनेमा के अलावा शाहबाज पंजाबी, गुजराती और कन्नड़ मूवी में भी काम कर चुके हैं। संगीत घराने से ताल्लुक होने के कारण से शाहबाज को भी संगीत से लगाव था लेकिन उनकी मां ने उन्हें म्यूजिक इंडस्ट्री में करियर बनाने से इंकार कर दिया।  मूवी इंडस्ट्री में शाहबाज का सिक्का नहीं चल पाया लेकिन उन्होंने कई TV सीरियल में काम किया और अपनी शानदार अभिनय का लोहा मनवाया है। वो चंद्रकांता के अलावा 'राम सिया के लव-कुश', 'युग', 'अफसर बिटिया', 'कर्मफल दाता शनि' जैसे सीरियल में काम भी करते हुए नज़र आ चुके है।

ख़बरों के अनुसार बीते कुछ समय पहले शाहबाज खान सुर्खियों में आए थे क्योंकि उनके विरुद्ध छेड़छाड़ का केस दर्ज हुआ था। उस वक़्त यह बात सामने आई थी कि मुंबई की ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शाहबाज खान के विरुद्ध IPC की धारा 354 और 509 के तहत केस दर्ज हुआ था। उनके ऊपर एक टीनेजर लड़की से छेड़छाड़ का इल्जाम लगा था। केस दर्ज करने के बाद इस केस की कार्रवाई पुलिस ने शुरू की थी लेकिन इस केस के बारे में कुछ पुख्ता सूचना सामने नहीं आई थी।

जन्मदिन पर अपनी खूबसूरत तस्वीर से जाह्नवी कपूर ने फैंस को किया खुश

जाह्नवी कपूर के जन्मदिन पर पिता ने लिखा इमोशनल नोट

‘द कश्मीर फाइल्स’ देख फूट-फूटकर रोने लगे दर्शक, सामने आया भावुक कर देने वाला वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -