मनचाहा दहेज़ नहीं मिला, तो आसिफ ने निकाह के 2 घंटे बाद ही दे दिया तीन तलाक, दुल्हन के घरवालों को भी पीटा
मनचाहा दहेज़ नहीं मिला, तो आसिफ ने निकाह के 2 घंटे बाद ही दे दिया तीन तलाक, दुल्हन के घरवालों को भी पीटा
Share:

लखनऊ: तीन तलाक पर कानून बनने के बाद भी देशभर से इसके मामले सामने आते रहते हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के आगरा से सामने आया है, जहां निकाह के 2 घंटे बाद ही तीन तलाक देने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि आसिफ और उसके परिवार वाले अतिरिक्त दहेज और कार की डिमांड कर रहे थे। मगर लड़की के घरवालों ने और दहेज देने से इनकार कर दिया। इस पर आसिफ अपनी नवविवाहिता को तीन तलाक देकर अपने रिश्तेदारों के साथ वापस घर लौट गया। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला आगरा के ताजगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ढोलीखार मंटोला इलाके का है। यहाँ कामरान वारसी की दो बहन गौरी और डौली नामक का निकाह होने वाला था। दोनों की बारात भी आई। यहाँ गौरी तो घर से विदा होकर चली गई। वहीं, सुबह लगभग 4 बजे डौली का निकाह आसिफ के साथ हुआ। किन्तु, इसके बाद आसिफ और उसके परिजन अतिरिक्त दहेज और कार माँगने लगे। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, आसिफ का कहना था कि अगर और दहेज नहीं मिला तो वह डौली को अपने साथ नहीं ले जाएगा। हालाँकि, डौली के परिवार वालों ने निकाह में हुए खर्च के मद्देनज़र अतिरिक्त दहेज और कार देने से मना कर दिया। डौली के भाई कामरान वारसी का कहना है कि दोनों बहनों के निकाह में उसने 30 लाख रुपए खर्च किए थे। इसके बाद डौली के पति आसिफ और उसके परिजनों ने दहेज माँगना शुरू कर दिया।

वधु पक्ष के लोगों ने ससुरालियों को समझाने का काफी प्रयास किया। किन्तु, आसिफ के घरवालों ने गाली-गलौच और मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद वे लोग जेवरात और नकदी लेकर चले गए। हालाँकि आसिफ और कुछ रिश्तेदार रुक गए। इसके बाद दहेज न मिलने पर आसिफ ने तीन तलाक देकर ‘तीन तलाक’ दे दिया और वहाँ से चला गया। इसके बाद डौली के भाई कामरान वारसी ने सुबह लगभग 6 बजे फोन कर पुलिस को सूचना दी। 

मौके पर पहुँची पुलिस ने लड़की पक्ष की शिकायत और बयानों के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। डौली को तीन तलाक देने वाले आसिफ उसकी अम्मी मुन्नी, अब्बा परवेश, भाई सलमान, बहन रुखसार, नजराना और फरीन के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है। इस पूरे मामले में ताजगंज पुलिस का कहना है कि पीड़ितों की शिकायत पर FIR दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

झारखंड: 6 गोली मारकर RSS नेता की हत्या, गौतस्करी के खिलाफ चलाते थे अभियान, परिजन कह रहे- संपत्ति विवाद में हुआ क़त्ल

मीट काटने वाले चाक़ू से किए 12 वार, शिक्षक मोहम्मद फ़िरोज़ ने 9 वर्षीय बच्चे को बेरहमी से मार डाला

मध्यप्रदेश: घर में घुसकर डकैतों ने की कांग्रेस नेता की हत्या, पत्नी को भी किया घायल, 20 तोला सोना-5 किलो चाँदी सहित नकदी लूटी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -