दाऊद को दुश्मन देश का संरक्षण, भारत वापस लाना मुश्किल : पूर्व आयुक्त
दाऊद को दुश्मन देश का संरक्षण, भारत वापस लाना मुश्किल  : पूर्व आयुक्त
Share:

मुम्बई : दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त नीरज कुमार का कहना है कि भगोड़े दाऊद इब्राहिम को भारत वापस लाना आसान नहीं क्योंकि उसे ‘दुश्मन देश’ का संरक्षण मिला हुआ है. आगे कुमार ने कहा कि हाल में छोटा राजन की गिरफ्तारी से इस संबंध में कोई खास मदद मिलने की भी उम्मीद नहीं है.

अपनी पुस्तक ‘डायल डी फार डॉन’के विमोचन अवसर पर मुंबई में पाकिस्तान का नाम लिए बिना कुमार ने कहा कि जहां उसके छुपे होने की संभावना है, कहा, ‘हम यह नहीं कह सकते कि ऐसा ISI की वजह से है या हमारे देश की इस मामले के प्रति ठीक से ध्यान न देने का नतीजा है. उन्होने कहा कि यदि वह अभी भी हमारे पकड़ से बाहर है तो इसका सबसे मुख्य कारण यह है कि उसे दुश्मन देश का संरक्षण मिला हुआ है. ऐसे में भगोड़े दाऊद को वापस भारत लाना आसान नहीं है. इस अवसर पर मुम्बई पुलिस के पूर्व आयुक्तों जूलियो रिबेरो और सतीश साहनी एवं वरिष्ठ पत्रकार हुसैन जैदी की मौजूदगी में हुआ.

आप को बता दें कि कुमार की यह बुक सुखिर्यों में हैं क्योंकि कुमार ने यह खुलासा किया है कि 1990 के दशक के दौरान एक बार दाऊद आत्मसमर्पण करना चाहता था. उन्होंने कहा कि ‘1994 में मैंने दाऊद से 3 बार फोन पर बात की जब मैं CBI में 1993 मुम्बई सीरियल ब्लास्ट  की जांच कर रहा था और एक बार 2013 में दिल्ली में मेरे आयुक्त के कार्यकाल के दौरान दाऊद से बात हुई थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -