अमीषा पटेल नहीं बॉलीवुड की ये अदाकारा थी ग़दर 2 के लिए पहली पसंद! डायरेक्टर ने खोला राज
अमीषा पटेल नहीं बॉलीवुड की ये अदाकारा थी ग़दर 2 के लिए पहली पसंद! डायरेक्टर ने खोला राज
Share:

बॉलीवुड फिल्म गदर 2 ने वर्षों पश्चात् लौटकर बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचा. सनी की फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़े. तारा सिंह एवं सकीना के किरदार में अमीषा पटेल-सनी देओल ने तहलका मचाया. मगर क्या आप जानते हैं अमीषा निर्माताओं की पहली पसंद नहीं थीं. एक इंटरव्यू में निर्देशक अनिल शर्मा ने बताया कि गदर के लिए अमीषा की कास्टिंग से पहले उन्होंने कई एक्ट्रेसेस के नाम पर विचार किया था, इनमें काजोल-ऐश्वर्या राय भी सम्मिलित थीं.

वो कहते हैं- मेरे दिमाग में कई सारी एक्ट्रेसेस के नाम थे. मैंने उन्हें स्क्रिप्ट भी बताई, 2 एक्ट्रेसेज ने इसे पसंद किया तथा कुछ ने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था. हालांकि अनिल ने एक्ट्रेसेस के मूवी रिजेक्ट करने का कारण नहीं बताया. उन्होंने कहा कि जी स्टूडियो ने एक अभिनेत्री से बात की थी. वो सकीना बनने को तैयार थी. मगर उस अभिनेत्री ने सकीना का किरदार करने के लिए भारी भरकम फीस मांगी थी. क्योंकि फिल्म का बजट टाइट था इसलिए उन्हें हीरोइन और अमरीश पुरी में से किसी एक को चुनने को बोला गया था.

आखिर में अनिल शर्मा ने अमरीश पुरी को चुना. डायरेक्टर के अनुसार, अमरीश पुरी फिल्म के लिए जरूरी थे. उनके बिना ये फिल्म नहीं बन सकती थी. ध्यान हो, दिग्गज अभिनेता ने फिल्म में विलेन अशरफ अली का पावरफुल किरदार निभाया था. इसके लिए अमरीश पुरी आज भी याद किए जाते हैं. अनिल शर्मा ने बताया कि अमरीश पुरी की कास्टिंग पर फैसला लेने के पश्चात उन्होंने प्रोड्यूसर्स को कहा था कि वो फिल्म के लिए नए चेहरे को कास्ट करेंगे. गदर- एक प्रेम कथा के बाद फिल्म गदर 2 ने रिकॉर्डतोड़ कमाई की. फिल्म ने भारत में 542.75 करोड़ का बिजनेस कर लिया है. इसने पठान के लाइफलाइम कलेक्शन को पछाड़ दिया है.

प्रियंका चोपड़ा को लेकर गदर 2 के डायरेक्टर ने किया ये चौंकाने वाला खुलासा

जन्मदिन पर आलिया भट्ट ने खोली रणबीर कपूर की पोल, सबके सामने खोला ये बड़ा राज

रिलीज हुआ 'एनिमल' का टीजर, रणबीर कपूर को देख उड़ जाएंगे आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -