2024 को लेकर नास्त्रेदमस ने की थी ये चौंकाने वाली भविष्यवाणी
2024 को लेकर नास्त्रेदमस ने की थी ये चौंकाने वाली भविष्यवाणी
Share:

मिशेल डी नास्त्रेदम, जिन्हें आमतौर पर नास्त्रेदमस के नाम से जाना जाता है, 16वीं शताब्दी में एक फ्रांसीसी भविष्यवक्ता, दार्शनिक, चिकित्सक और औषधि विशेषज्ञ थे। वह अपनी प्रसिद्ध पुस्तक "लेस प्रोफ़ेटीज़" के लिए प्रसिद्ध हैं, जो भविष्य की घटनाओं की भविष्यवाणी करने वाली 942 काव्यात्मक यात्राओं का संग्रह है। नास्त्रेदमस ने कई उल्लेखनीय भविष्यवाणियाँ कीं, जिनमें जर्मनी में हिटलर का उदय, अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी की हत्या और पोप फ्रांसिस का आगमन शामिल है। उन्होंने वर्ष 2024 के लिए पूर्वानुमान भी पेश किए। आइए इनमें से कुछ भविष्यवाणियों पर गौर करें।

प्रिंस हैरी बने राजा:
नास्त्रेदमस के अनुसार, पुस्तक में उल्लेख है कि "द्वीपों के राजा" को बलपूर्वक हटा दिया जाएगा। कुछ लोग इसकी व्याख्या राजा चार्ल्स तृतीय के संदर्भ के रूप में करते हैं। विशेषज्ञों का सुझाव है कि खुद पर और अपनी दूसरी पत्नी पर लगातार हमलों के कारण चार्ल्स पद छोड़ देंगे, जिससे विलियम की जगह प्रिंस हैरी को राजगद्दी संभालने का रास्ता मिल जाएगा।

चीन से जुड़ा युद्ध:
नास्त्रेदमस ने "युद्ध और नौसैनिक युद्ध" की भविष्यवाणी की थी, जिसमें "लाल दुश्मन" डर से पीला पड़ गया था, जो संभवतः चीन और उसके लाल झंडे का संकेत था। बीजिंग में स्थित चीन की शक्तिशाली नौसेना को देखते हुए, "नौसेना युद्ध" में ताइवान के साथ तनाव शामिल हो सकता है।

जलवायु आपदा:
हाल की जंगल की आग और रिकॉर्ड तोड़ तापमान ने जलवायु आपदाओं के बारे में चिंताओं को बढ़ा दिया है। नास्त्रेदमस ने लिखा, "भूमि सूख जाएगी, और एक तीन बार में बड़ी बाढ़ आएगी।" उनकी भविष्यवाणियों में व्यापक अकाल और वैश्विक महामारी के प्रभाव जैसी घटनाएं भी शामिल हैं।

नये पोप:
नास्त्रेदमस ने पोप फ्रांसिस की जगह लेने वाले एक नए पोप की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने भविष्यवाणी की, "एक बहुत बूढ़े पोप की मृत्यु के बाद, एक युवा को चुना जाएगा जो लंबे समय तक शासन करेगा।" पोप फ्रांसिस को स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करने के साथ, भविष्यवाणी को पोप नेतृत्व में संभावित बदलाव के रूप में समझा जा सकता है।

जबकि नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों ने कई लोगों को मोहित और उत्सुक किया है, लेकिन आलोचनात्मक मानसिकता के साथ उन पर विचार करना आवश्यक है। व्याख्याएं अलग-अलग हो सकती हैं, और घटनाएं अक्सर अनुमान से अलग तरह से सामने आती हैं। जैसे-जैसे हम वर्ष 2023 के अंत की ओर बढ़ रहे हैं, केवल समय ही नास्त्रेदमस के दृष्टिकोण की सटीकता को प्रकट करेगा।

8 माह की गर्भवती पत्नी का भट्ठी में मुंह देकर चेहरा जलाया, फिर जो किया उसे जानकर काँप उठेगी रूह

'इस्लाम कबुलो या मारे जाओ..', गुरु गोबिंद सिंह के पूरे परिवार ने बलिदान दे दिया, पर अत्याचारी मुगलों में सामने सिर नहीं झुकाया

क्या अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीत पाएगी टीम इंडिया ? आज से शुरू हो रहा रोहित ब्रिगेड का मिशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -