23 वर्षीय लड़के ने की 91 साल की चाची से शादी, अब कर रहा ये अनोखी मांग
23 वर्षीय लड़के ने की 91 साल की चाची से शादी, अब कर रहा ये अनोखी मांग
Share:

अर्जेंटीना से शादी की एक ऐसी चौंकाने वाली घटना सामने आई है जिसे जानकर हर कोई दंग रह गया। यहां 23 वर्षीय एक अधिवक्ता Mauricio अपनी मर चुकी 91 वर्षीय चाची योलान्डा टोरिस की पेंशन पर दावा ठोंक रहा है। उसका कहना है कि उसने वर्ष 2015 के फरवरी में अपनी 91 वर्षीय चाची से शादी की तथा अप्रैल 2016 में चाची की मौत हो गई। ऐसे में वह पेंशन का हकदार है। मगर प्रशासन ने उसके आवेदन को तब खारिज कर दिया जब जांच में उसके पड़ोसियों ने शादी की बात को फर्जी करार दिया।

अर्जेंटीना के उत्तर पश्चिम में साल्टा शहर का मौरिसियो, 2009 में अपने माता-पिता के अलग होने के पश्चात् अपनी मां, बहन, दादी और बड़ी चाची के साथ रहता था। और 2016 में योलान्डा की मृत्यु के पश्चात् वह चाची की पेंशन के लिए रजिस्ट्रेशन का प्रयास करने लगा। मौरिसियो के दावे पर तहकीकात आरम्भ की गई जिसमें अफसरों ने उन लोगों से भी बात की जो परिवार को जानते थे और इसमें पड़ोसी भी सम्मिलित थे। पड़ोसियों ने कथित तौर पर कहा कि उन्हें शादी के बारे में कुछ नहीं पता। परिणाम ये हुआ कि मौरिसियो का दावा खारिज कर दिया गया। मगर अब मौरिसियो ने कहा कि वह यह साबित करने के लिए देश की सर्वोच्च न्यायालय में जाएगा तथा पेंशन हासिल करके रहेगा।

उन्होंने बताया- 'योलांडा मेरी जिंदगी में बड़ा सहारा थी तथा मुझसे शादी करना उनकी अंतिम इच्छा थी। मैं योलान्डा को दिल से प्यार करता था। उनकी मौत का दुख मुझे जिंदगीभर रहेगा। जब मैंने पेंशन के लिए आवेदन करना आरम्भ किया तो सारे आवश्यक कागज दिखाए हैं फिर भी पेंशन में अड़चन आ रही है। योलान्डा की उम्र भले ही 90 से ज्यादा रही हो मगर वह दिल से जवान थी। वो बस ये चाहती थी कि हमारी शादी में कोई कानूनी दिक्कत न हो। मौरिसियो ने कहा हमने तब शादी करने का निर्णय लिया जब योलान्डा ने लॉ की पढ़ाई के खर्च में मेरी सहायता की बात कही। जबकि मां बाप के अलग होने के बाद मैं पढ़ाई छोड़ना चाहता था। 

'सभी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करना चाहती है भाजपा, क्योंकि..', केजरीवाल को मिले ED के समन पर बोलीं सीएम ममता बनर्जी

'एक नौकरी के लिए अलग-अलग मानदंड न हों', महिलाओं की लंबाई के सवाल पर HC की अहम टिप्पणी

MP चुनाव में कौन होगा CM चेहरा? रविशंकर प्रसाद ने किया ये खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -