'हम इजराइल पर बार-बार हमला करेंगे, उसका विनाश हमारा लक्ष्य..', गाज़ा पर हमला रोकने को कह रहे मुस्लिम देश, लेकिन 'हमास' के विचार भी जान लो !
'हम इजराइल पर बार-बार हमला करेंगे, उसका विनाश हमारा लक्ष्य..', गाज़ा पर हमला रोकने को कह रहे मुस्लिम देश, लेकिन 'हमास' के विचार भी जान लो !
Share:

यरूशलम: फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के एक शीर्ष नेता ने दावा किया है कि हमास 7 अक्टूबर को इज़राइल पर किए गए हमलों को बार-बार दोहराएगा। बता दें कि, इस दिन हमास ने भूमि, वायु और समुद्र के माध्यम से यहूदी राष्ट्र में एक आश्चर्यजनक घुसपैठ शुरू की थी, जिसमें अब तक 1,400 से अधिक लोग मारे गए थे। इसके साथ ही हमास ने कई महिलाओं-बच्चों को किडनैप भी कर लिया था, सड़कों पर महिलाओं के नग्न शव घुमाए गए थे और बच्चों को काटकर, जलाकर या अन्य क्रूर तरीकों से मार डाला गया था। जिसके बाद इजराइल जवाबी कार्रवाई कर रहा है। 

इसी बीच 24 अक्टूबर को लेबनानी टीवी चैनल LBC के साथ एक साक्षात्कार में, जिसे मध्य पूर्व मीडिया रिसर्च इंस्टीट्यूट (MEMRI) द्वारा बुधवार को अनुवादित और प्रकाशित किया गया था, हमास के प्रवक्ता गाजी हमद ने कहा कि, 'हमें पूरी ताकत के साथ यह कहने में कोई शर्म नहीं है। हमें इज़राइल को सबक सिखाना होगा और हम ऐसा बार-बार करेंगे।' गाजी हमद ने कहा कि 'इज़राइल एक ऐसा देश है जिसका "हमारी भूमि पर कोई स्थान नहीं है और फिलिस्तीनी "कब्जे के शिकार" थे।' उन्होंने "कब्जा समाप्त करने" का भी आह्वान किया।

 

फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास नेता से पूछा गया कि उन्होंने कब्ज़ा समाप्त करने का आह्वान कब किया था। हमाद ने कहा कि, "नहीं, मैं सभी फिलिस्तीनी भूमि के बारे में बात कर रहा हूं।" जब उनसे पूछा गया कि क्या इसका मतलब इज़राइल का विनाश है, तो उन्होंने जवाब दिया, "हां, बिल्कुल।" उन्होंने कहा कि, "हमें उस देश को हटाना होगा, क्योंकि यह अरब और इस्लामी देशों के लिए सुरक्षा, सैन्य और राजनीतिक तबाही है और इसे ख़त्म किया जाना चाहिए।" जब रिपोर्टर ने पूछा कि क्या हमास को युद्ध के लिए कोई कीमत चुकानी पड़ेगी, तो हमद ने जवाब दिया, "हां, हम इसके लिए कीमत चुकाने को तैयार हैं।"

उन्होंने दावा किया कि हमास नागरिकों को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता था और कहा कि "जमीन पर जटिलताएं" थीं। हमद ने कहा कि, "इजरायल का अस्तित्व अतार्किक है। इजराइल का अस्तित्व ही उस दर्द, खून और आंसुओं का कारण है। यह इजराइल है, हम नहीं। हम कब्जे के पीड़ित हैं। इसलिए, किसी को भी हमें उन चीजों के लिए दोषी नहीं ठहराना चाहिए, जो हम करते हैं। 7 अक्टूबर, 10 अक्टूबर, 1,000,000 अक्टूबर को - हम जो कुछ भी करते हैं वह उचित है।"  उन्होंने कहा, "हमें शहीदों का देश कहा जाता है और हमें शहीदों का बलिदान देने पर गर्व है।"

उन्होंने कहा कि, "अल-अक्सा फ्लड (हमास के ऑपरेशन का नाम) पहली बार है और दूसरी, तीसरी और चौथी बार होगी, क्योंकि हमारे पास लड़ने का दृढ़ संकल्प, संकल्प और जज्बा है।" हाल ही में, हमद ने एक अन्य साक्षात्कार को अचानक समाप्त कर दिया और बाहर चले गए जब उनसे बार-बार हमास द्वारा इज़राइल पर हमला करने पर नागरिकों की हत्या को उचित ठहराने के लिए कहा गया था।

'इस्लामी कट्टरपंथ के खिलाफ खड़े हों, गीता और कृष्ण को मानने वाले हिन्दू..', जिसने 'हमास' बनाई, उसके बेटे ने ही खोल दी 'आतंकियों' की पोल, Video

इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने ही किया मौलाना तारिक जमील के बेटे का क़त्ल, ISKP ने क़त्ल की जिम्मेदारी लेते हुए कारण भी बताया !

रूस में यहूदियों के 'नरसंहार' की साजिश, अल्लाहू-अकबर के नारे लगाते हुए एयरपोर्ट पर जमा हुई भीड़, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -