ट्रंप को लगा बड़ा झटका, उत्तर कोरिया ने उठाया अविश्वनीय कदम
ट्रंप को लगा बड़ा झटका, उत्तर कोरिया ने उठाया अविश्वनीय कदम
Share:

शनिवार को उत्तर कोरिया ने अमेरिका के साथ परमाणु समझौता वार्ता को रद्द कर दिया। उत्तर कोरिया ने अमेरिका पर आरोप लगाया कि वह घरेलू राजनीतिक एजेंडा पूरा करने के लिए वार्ता को समय बचाने की तरकीब की तरह इस्तेमाल कर रहा है. वहीं समाचार एजेंसी एएनआई ने न्यूज एजेंसी एएफपी के हवाले से खबर दी है उत्तर कोरिया ने इस वार्ता के रद्द होने के बाद सैटेलाइट लॉन्चिंग स्टेशन सोहाए में एक अहम परीक्षण भी किया है. हालांकि इस बारे में अधिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर अज्ञात हमलावरों ने बरसाईं गोलियां, 16 की मौत
 
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले परमाणु समझौता वार्ता को रद्द किए जाने को लेकर उत्तर कोरिया के राजदूत किम सोंग ने एक बयान में कहा, 'अब हमें अमेरिका के साथ लंबी वार्ताएं करने की जरूरत नहीं है और परमाणु मुक्त का मुद्दा पहले ही खारिज किया जा चुका है.' उन्होंने कहा कि अमेरिका द्वारा किया गया सतत और पर्याप्त संवाद उनके घरेलू राजनीतिक एजेंडे को पूरा करने के लिए महज एक चाल थी.'

चीन के पास काफी पैसा, लोन देना बंद करे वर्ल्ड बैंक - डोनाल्ड ट्रम्प

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इसके साथ ही उत्तर कोरिया ने अपने ऊपर लगे प्रतिबंधों को हटाने की मांग की और चेतावनी दी कि ऐसा न होने पर वह अलग रास्ता अख्तियार कर सकते हैं. उत्तर कोरिया ने कहा कि अगर प्रतिबंध नहीं हटते हैं तो वह दोबारा न्यूक्लियर और लंबी दूरी की मिसाइलों का परीक्षण शुरू कर सकता है जो 2017 से बंद हैं. फरवरी में हनोई में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया प्रमुख किम जोंग उन के बीच परमाणु समझौते को लेकर हुई वार्ता भी असफल रही थी. तब से लेकर अब तक यह समझौता अधर में ही लटका था. उत्तर कोरिया ने अमेरिका से अपने रुख में बदलाव करने को कहा था.

ट्रंप को लगा बड़ा झटका, उत्तर कोरिया ने रद्द की अमेरिका से परमाणु समझौता वार्ता

दुनिया में छाया प्रकृति का प्रकोप, इन रूप में आईं आपदाएं

हांगकांग में लोगों का आंदोलन जारी, आंदोलनकारियों पर पुलिस की सॉफ्ट रणनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -