हांगकांग में लोगों का आंदोलन जारी, आंदोलनकारियों पर पुलिस की सॉफ्ट रणनीति
हांगकांग में लोगों का आंदोलन जारी, आंदोलनकारियों पर पुलिस की सॉफ्ट रणनीति
Share:

हांगकांग: हाल ही में हांगकांग के आंदोलन को मिल रहे वैश्विक समर्थन के चलते पुलिस रणनीति बदलकर उससे निपटने की राह पर चल निकली है. लोकतंत्र समर्थकों की रविवार को आयोजित जनसभा के प्रति पुलिस ने लचीला रवैया अपनाने का फैसला किया है. नए पुलिस प्रमुख क्रिस टैंग ने कहा है कि हम आंदोलनकारियों के प्रति आक्रामक रवैया नहीं अपनाएंगे. किसी भी उपद्रव को भड़कने से रोका जाएगा और उसके नियंत्रण के लिए न्यूनतम बल का इस्तेमाल किया जाएगा. जनसभा में लाखों की संख्या में लोगों के आने के आसार हैं.

शांतिपूर्ण जनसभा में पुलिस नहीं करेगी हस्तक्षेप: वहीं क्रिस टैंक ने कहा, हम सख्त और नरम रुख अपनाते हुए कार्य करेंगे और पूर्व की अपेक्षा ज्यादा लचीला रवैया अपनाएंगे. शांतिपूर्ण जनसभा और जुलूस में पुलिस हस्तक्षेप नहीं करेगी, लेकिन आंदोलनकारी हिंसक हुए तो पुलिस उन्हें रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाएगी.

लोकतंत्र समर्थक आंदोलनकारी उत्साहित: सूत्रों से मिली जानकारीं के अनुसार इस बात का पता चला है कि जनसभा का आयोजन एक मानवाधिकार संगठन ने किया है. यह संगठन पहले भी लोकतंत्र समर्थकों के कई कार्यक्रम आयोजित कर चुका है. हांगकांग में हाल ही में हुए निकाय चुनावों में मिली भारी सफलता और अमेरिका द्वारा समर्थन में बनाए गए कानून से लोकतंत्र समर्थक आंदोलनकारी उत्साहित हैं. पॉलीटेक्निक विश्वविद्यालय में पुलिस की कार्रवाई से आंदोलन में जो बाधा आई थी, बाद के इन दो कारणों से वह काफी हद तक दूर हो गई है और आंदोलनकारी बढ़े उत्साह के साथ फिर से एकजुट हो रहे हैं.

चीन के पास काफी पैसा, लोन देना बंद करे वर्ल्ड बैंक - डोनाल्ड ट्रम्प

सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर अज्ञात हमलावरों ने बरसाईं गोलियां, 16 की मौत

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में भड़की आग ने बढ़ाई सिडनी की मुश्किलें, आसमान में छाया धुएं और राख का गुबार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -