सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर अज्ञात हमलावरों ने बरसाईं गोलियां, 16 की मौत

सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर अज्ञात हमलावरों ने बरसाईं गोलियां, 16 की मौत

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद में शुक्रवार को अज्ञात हमलावरों ने सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसमें 16 लोगों की जान चले गई और 45 अन्य घायल हो गए। आंतरिक मामलों के मंत्रालय के एक सूत्र ने यह इस संबंध में जानकारी दी है। सूत्र ने स्थानीय मीडिया को नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि अल-खलानी स्क्वेयर में हमलावर वाहनों के काफिले में भीतर घुस गए और वहां प्रदर्शन के लिए जमा हुए लोगों पर उन्होंने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

अल-खलानी एक मल्टी-स्टोरी पार्किंग गैरेज के बगल में स्थित है, जिस पर दो माह पूर्व शुरू हुई मौजूदा लामबंदी के बाद से प्रदर्शनकारियों द्वारा कब्जा कर लिया गया था। यह तहरीर चौक के पास भी है, जो उस आंदोलन का केंद्र रहा है, जिसकी वजह से प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल-महदी को अपने पद से पहले ही इस्तीफा देना पड़ा। हजारों लोग शुक्रवार को फिर से तहरीर चौक पर एकत्रित थे।

प्रदर्शनकारियों और प्रेस वालों ने कहा है कि शिया राजनीतिक दलों और मिलीशिया के सदस्य गुरुवार को तहरीर चौक पर विरोध प्रदर्शनों में घुस गए और एक दर्जन लोगों पर गोलीबारी कर दी। आपको बता दें कि इराक में हो रहे विरोध प्रदर्शनों में एक अक्टूबर से लेकर अब तक 400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में भड़की आग ने बढ़ाई सिडनी की मुश्किलें, आसमान में छाया धुएं और राख का गुबार

अमेरिकी सैन्य अड्डे पर सऊदी नागरिक ने की फायरिंग, तीन लोगों की मौत

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: सोनिया चहल और मीनाकुमारी देवी ने सेमीफाइनल में बनाया अपना स्थान