उत्तर कोरिया ने मिसाइल प्रक्षेपण पर यूरोपीय संघ की आलोचना की
उत्तर कोरिया ने मिसाइल प्रक्षेपण पर यूरोपीय संघ की आलोचना की
Share:

 

पूर्वी एशियाई देश उत्तर कोरिया ने अपने हालिया मिसाइल लॉन्च की यूरोपीय संघ (ईयू) की निंदा की, इसे अपने आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप का "असहनीय" कार्य कहा।

मीडिया सूत्रों के अनुसार, री सांग-रिम, जो उत्तर कोरिया-यूरोप संघ के प्रमुख हैं, ने यूरोपीय संघ के हालिया बयान के साथ अपने मिसाइल प्रक्षेपणों की आलोचना करते हुए इसे विश्व और क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के लिए एक खतरे के रूप में विदेश मंत्रालय के एक संदेश में पोस्ट किया। 

बयान में कहा गया है, "हम इसे स्पष्ट रूप से खारिज करते हैं और इसे हमारी संप्रभुता का घोर उल्लंघन और हमारे देश के आंतरिक मामलों में दखल देने का अपमानजनक कृत्य बताते हैं।"

"राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं में सुधार के हमारे प्रयासों से पड़ोसी देशों या क्षेत्र को कोई खतरा या नुकसान नहीं हुआ है।" यह कहा गया कि विश्व समुदाय तेजी से आश्वस्त हो रहा है कि कोरियाई प्रायद्वीप के मुद्दे में सीधे तौर पर शामिल एक पार्टी के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका को बढ़ते तनाव के दुष्चक्र को तोड़ने के लिए ठोस कार्रवाई करनी चाहिए।

इस साल, उत्तर ने सात मिसाइल परीक्षण किए हैं, जो परमाणु और लंबी दूरी की मिसाइल परीक्षण पर अपने वर्षों के लंबे प्रतिबंध के उल्लंघन की संभावना का संकेत देते हैं।

सीएम ने गृह मंत्रालय की वार्षिक रिपोर्ट का हवाला दिया, जिसमें कहा गया था कि कुछ घटनाओं को छोड़कर राज्य में सामान्य सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है, और दावा किया कि राज्य में समग्र सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है।

Teddy Day: ये है दुनिया के सबसे महंगे टेडी, तीसरे की कीमत उड़ा देगी होश

UNICEF ने चेतावनी दी की अफ़ग़ानिस्तान में 10 लाख बच्चों की मौत हो सकती है

एक हाथ में पत्नी का कटा सिर दूसरे में चाकू लेकर सड़कों पर घुमा पति, वजह जानकर काँप उठेगी रूह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -