Teddy Day: ये है दुनिया के सबसे महंगे टेडी, तीसरे की कीमत उड़ा देगी होश
Teddy Day: ये है दुनिया के सबसे महंगे टेडी, तीसरे की कीमत उड़ा देगी होश
Share:

आज वेलेंटाइन डे लका चौथा दिन है। जी हाँ, आज कपल्स टेडी डे मना रहे हैं। वैसे आज के समय में बाजार में टेडी की कीमत 50-100 रुपये से भी शुरू हो जाती है। लेकिन यह कीमत कहाँ तक जा सकती है यह कहना मुश्किल है। अब आज टेडी डे के दिन हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के 3 सबसे महंगे टेडी के बारे में।

स्टीफ हैप्पी एनिवर्सरी टेडी बियर- इस टेडी को साल 1989 में लाया गया था और यह 86000 डॉलर में बिका था। वहीं आज के हिसाब से देखें तो भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत करीब 64.29 लाख रुपये होगी। आप सभी को बता दें कि इस टेडी को रोजमेरी और पॉल वोलप ने 1989 में अपनी 42 वीं शादी की सालगिरह पर खरीदा था।

स्टीफ टेडी बियर- इसे दुनिया का सबसे पुराना टेडी बियर बताया गया, जिसे 1904 में तैयार किया गया था। आपको बता दें कि साल 2000 में जर्मनी में इसकी नीलामी करीब 105000 डॉलर में हुई। वहीं भारतीय मुद्रा में अगर देखे तो यह राशि 78,50,283 रुपये होगी।

Steiff Titanic Mourning Bear- साल 1912 में हुई टाइटैनिक दुर्घटना के बाद स्टीफ ने पीड़ितों के शोक में 600 काले टेडी बियर बनाए थे। जी हाँ और यह उनमें से एक था। कहा जाता है दशकों तक स्टोर रूम में पड़े रहने के बाद इसकी नीलामी 133,285 डॉलर में हुई और इसे भारतीय मुद्रा में आज के भाव में देखा जाए तो इसकी कीमत 99,64,999 रुपये होगी।

Teddy Day: इन 3 तरीके से टेडी देकर आप खास बना सकते हैं अपने पार्टनर का दिन

Teddy Day: क्या होता है अलग-अलग रंग के टेडी का मतलब, जानिए यहाँ

आज है टेडी डे, क्या आप जानते हैं इसका सबसे अनोखा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -