नॉर्थ कोरिया कर रहा है एक और न्युक्लीयर टेस्ट की तैयारी
नॉर्थ कोरिया कर रहा है एक और न्युक्लीयर टेस्ट की तैयारी
Share:

सियोल : दक्षिणी कोरिया की एक न्यूज एजेंसी ने यह खुलासा किया है कि उतरी कोरिया एक और परमाणु परीक्षण की तैयारी में है। जिसके लिए वो एक नई टनल भी बना रहे है। इस बार यह टनल फिर से वहीं बनाया जा रहा है, जहाँ पहले भी परीक्षण हो चुका है। यह खबर पहले ही आ चुकी है कि नॉर्थ कोरिया के मसले पर साउथ कोरिया, चीन व जापान एक बड़ी मीटिंग करने वाला है। अमेरिका के भी कान खड़े हो गए है अमेरिका के डिफेंस सेक्रेटरी एश्टन कार्टर भी रविवार को सियोल जाकर साउत कोरिया के नेता से नॉर्थ कोरिया के मिसाइल व न्यूक्लियर प्रोग्राम से होने वाले खतरे पर बातचीत करेंगे।

एक ऑफिसर के अनुसार, इस टनल वाले साइट पर मजदूरों की गतिविधियाँ और ब्हीकल्स की मूवमेंट साफ देखी जा सकती है। इन खबरों की सत्यता को परखने के लिए जब साउथ कोरियाई सरकार से बात की गई तो उनका कहना था कि “हम इन खबरों की पुष्टि नहीं कर सकते, लेकिन अमेरिका के साथ मिलकर हम इस तरह की हर हरकत पर करीब से नजर रख रहे हैं।”

बता दें कि दुनिया भर से पड़ रहे दबाव के बाद भी नॉर्थ कोरिया अपना न्युक्लियर प्रोग्राम जारी रखे हुए है। हालांकि, चौथे न्युक्लियर टेस्ट को लेकर स्थिति साफ नहीं है। अगस्त में साउथ और नॉर्थ कोरिया के बीच तनाव कम करने को लेकर सहमति बनी थी। नॉर्थ कोरिया ने अपना आखिरी न्युक्लियर टेस्ट साल 2013 में किया था। हांलाकि यह टेस्ट कब तक होगा इसकी कोई जानकारी नही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -