उत्तर कोरिया की चढ़ी त्योरियां
उत्तर कोरिया की चढ़ी त्योरियां
Share:

कोरिया : उत्तर कोरिया की त्योरियां एक बार फिर चढ़ गई हैं। दरअसल उत्तर कोरिया ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास को लेकर अपनी नाराज़गी जाहिर की है। उत्तर कोरिया द्वारा कहा गया है कि वह दक्षिण कोरिया पर हमला करने या फिर उसे मुक्त करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके लिए उसने अपनी सेना कोरियन पीपल्स आर्मी को तैयार किया हुआ है।

सेना की अग्रणी पंक्ति की यूनिटों को भी उन्होंने तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। केपीए द्वारा कहा गया कि अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास का जवाब भी दिया जाएगा। उसके द्वारा कहा गया कि उसका लक्ष्य सोल समेत समूचे दक्षिण कोरिया को मुक्त करवाने की प्योंगयांग की योजना को आगे बढ़ाना है।

इस तरह से संयुक्त अभ्यास सोमवार से प्रारंभ हो गया है। यही नहीं उत्तर कोरिया ने वाॅशिंगटन और सोल पर एहतियातन परमाणु हमला करने की चेतावनी भी दी। हालांकि इस स्थिति में तनाव भी आ गया। दरअसल उत्तर कोरिया की पनडुब्बी अपने क्षेत्र से गुम हो गई। इस मामले में उत्तर कोरिया गंभीर हो गया और उसने उत्तर कोरियाई तट पर खोज अभियान प्रारंभ किया। दूसरी ओर दक्षिण कोरिया की ओर से कहा गया है कि वह सोल पनडुब्बी गुम होने को लेकर जांच कर रहा है। हालांकि अमेरिका इस मामले में तटस्थ बना रहा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -