किम जोंग उन के शीर्ष सहयोगी किम की कार दुर्घटना में मौत
किम जोंग उन के शीर्ष सहयोगी किम की कार दुर्घटना में मौत
Share:

सियोल: उतरी कोरिया के तानाशाह और नेता किम जोंग उन के एक शीर्षस्थ सहयोगी की मौत हो गई है। किम के सहयोगी किम यांग गोन की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई। कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने बताया कि मंगलवार को किम की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। वो 73 वर्ष के थे। हांलाकि एजेंसी ने भी इस संबंध में अधिक जानकारी नही दी है।

किम सतारुढ़ वर्कस पार्टी के सचिव थे और साथ ही उथरी कोरिया और दक्षिणी कोरिया के संबंधों के सुधार के लिए काम करने वाली संस्था यूनाइटेड फ्रंट डिपार्टमेंट के भी प्रमुख थे। किम ने दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव को कम करने के लिए अगस्त में हुई उच्च स्तरीय वार्ता में भी हिस्सा लिया था। बैठक के बाद दोनों देशो के बीच संबंध बेहतर बनाने के लिए बातचीत का रास्ता दोबारा खुला। किम, उत्तर कोरिया के तानशाह किम जोंग उन के सबसे नजदीकी माने जाते थे और विभिन्न कंपनियों के निरीक्षण और कूटनीतिक वार्ताओं के दौरान भी वह किम जोंग उन के साथ होते थे।

उतरी कोरिया मामलों के विशेषज्ञ माइकल मेडेन ने कहा कि किम को विदेश मामलों की अच्छी जानकारी थी। साथ ही वो एक अनुभवी सलाहकार भी थे। सामाजिक क्षेत्रों में उनका नेटवर्क भी बेहतर था। अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कोरिया ने एक संदेश के जरिए उनकी मौत पर दुख प्रकट किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -