उत्तर कोरिया बढ़ा रहा है अस्थिरता: अमेरिकी विदेश मंत्री
उत्तर कोरिया बढ़ा रहा है अस्थिरता: अमेरिकी विदेश मंत्री
Share:

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने गुरुवार (30 सितंबर) को कहा कि उत्तर कोरिया हथियारों के परीक्षण की एक श्रृंखला के बाद अस्थिरता बढ़ा रहा था, जिसमें एक हाइपरसोनिक मिसाइल भी शामिल था। ब्लिंकन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका उत्तर कोरिया के हाइपरसोनिक ग्लाइडिंग मिसाइल का परीक्षण करने के दावे की पुष्टि नहीं कर सकता है, जो एक संभावित गेम-चेंजर है क्योंकि यह ध्वनि की गति से पांच गुना अधिक उड़ान भर सकता है।

ब्लिंकन ने पिट्सबर्ग में यूएस-यूरोपीय संघ व्यापार वार्ता के बाद संवाददाताओं से कहा, हम सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के इन बार-बार उल्लंघन के बारे में चिंतित हैं, जो मुझे लगता है, अस्थिरता और असुरक्षा की अधिक संभावनाएं पैदा करता है। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने गुरुवार को राज्य के मीडिया में अमेरिकी बातचीत की पेशकश की निंदा करते हुए इसे "छोटी सी चाल" कहा था।

ब्लिंकन ने कहा, "हम प्रक्षेपणों का मूल्यांकन और मूल्यांकन कर रहे हैं" यह समझने के लिए कि उन्होंने क्या किया, उन्होंने किस तकनीक का इस्तेमाल किया, लेकिन इसकी परवाह किए बिना, हमने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का बार-बार उल्लंघन देखा है, जिसे अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को लेने की आवश्यकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने उत्तर कोरिया पर सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई है जो शुक्रवार को होने वाली है।

इजरायली सैनिकों द्वारा मारे गए फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद सदस्य

अफ़ग़ानिस्तान में हुआ निर्वासित सरकार का गठन, अमरुल्लाह सालेह बने कार्यवाहक राष्ट्रपति

अफगान तालिबान पर प्रतिबंध लगाने के लिए अमेरिकी सीनेटरों ने पेश किया विधेयक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -