अफगान तालिबान पर प्रतिबंध लगाने के लिए अमेरिकी सीनेटरों ने पेश किया विधेयक
अफगान तालिबान पर प्रतिबंध लगाने के लिए अमेरिकी सीनेटरों ने पेश किया विधेयक
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका की सीनेट में पेश किए गए एक विधेयक में अफगान तालिबान पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई और संगठन का समर्थन करने वाली विदेशी सरकारों ने पाकिस्तान में निवेशकों को ठंडी प्रतिक्रिया दी क्योंकि स्टॉक लगभग 3 प्रतिशत गिर गया और रुपया बुधवार को रिकॉर्ड निचले स्तर पर आ गया। 20 से अधिक सीनेट रिपब्लिकन ने युद्धग्रस्त देश से अराजक अमेरिकी वापसी के मद्देनजर स्थिति से निपटने के उद्देश्य से 'अफगानिस्तान काउंटर टेररिज्म, ओवरसाइट, एंड एकाउंटेबिलिटी एक्ट' नामक कानून पेश किया।

विभिन्न देशों को दंडित करने और उन पर प्रतिबंध लगाने के उद्देश्य से पाकिस्तान विरोधी विधेयक का मुद्दा उठाते हुए, सीनेट में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के संसदीय नेता और विदेश मामलों की सीनेट की स्थायी समिति के अध्यक्ष सीनेटर शेरी रहमान ने कहा कि पाकिस्तान को गंभीर संकट के क्षण का सामना करना पड़ा था। 22 रिपब्लिकन सीनेटरों द्वारा पेश किए गए अफगानिस्तान काउंटर-टेररिज्म, ओवरसाइट और एकाउंटेबिलिटी बिल का उल्लेख करते हुए, सीनेटर रहमान ने खेद व्यक्त किया कि अमेरिका ने अफगानिस्तान को एक समझौते के तहत छोड़ दिया, जो उसने सीधे तालिबान के साथ किया था, फिर भी वह पाकिस्तान पर जो कुछ भी हो रहा था उसकी जिम्मेदारी लेने के लिए दबाव डाल रहा था। 

वही यह उल्लेख करते हुए कि बिल सीधे पाकिस्तान को लक्षित करता है, उसने कहा कि यह अमेरिकी प्रशासन का नीति विधेयक नहीं था, लेकिन यह महत्वपूर्ण था क्योंकि यह महत्वपूर्ण जन एकत्र कर सकता था। यह पहाड़ी पर पाकिस्तान के बारे में जहरीली भावनाओं में वृद्धि की ओर भी इशारा करता है, जिसे हम में से कई लोगों ने उलटने के लिए बहुत मेहनत की है।

ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति ने की पहली महिला प्रधान मंत्री की नियुक्ति

अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में रूसी-तुर्की सहयोग रहा सफल: रूसी राष्ट्रपति

भीषण गृहयुद्ध की चपेट में यमन, महज दो दिन में 130 से अधिक लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -