उत्तर कोरिया में कोरोना का एक भी कन्फर्म केस नहीं, बिना मास्क के नज़र आए किम जोंग
उत्तर कोरिया में कोरोना का एक भी कन्फर्म केस नहीं, बिना मास्क के नज़र आए किम जोंग
Share:

सियोल: उत्तर कोरिया ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को और तेज करने का ऐलान किया है. कोरोना वायरस का संक्रमण जानने के लिए उत्तर कोरिया ने जांचें और तेज कर दी हैं. अभी तक यहाँ पर 500 लोगों को क्वारनटीन में रखा गया है. यहां की सरकार का कहना है कि आवश्यकता पड़ी तो उच्च स्तर की इमरजेंसी घोषित की जाएगी, ताकि महामारी से निपटा जा सके.

उत्तर कोरिया के लीडर किम जोंग उन ने रविवार को इस बाबत एक मीटिंग की, जिसमें कोरोना की स्थिति पर मंथन किय गया. तेजी से पांव पसारते कोरोना वायरस से देश के लोगों को किस तरह बचाया जाए, इसकी तैयारियों पर बात की गई. बैठक की अध्यक्षता देश के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने की. इस बैठक में किम जोंग भी बैठक में बिना मास्क नजर आए.  बता दें, उत्तर कोरिया में लगातार टेस्ट किए जा रहे हैं, किन्तु अभी तक एक भी पुष्ट मामला सामने नहीं आया है. इस बात की जानकारी देश के विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रतिनिधि ने न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स को दी है.

दूसरी तरफ, कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण देश की इकॉनमी पर गहरा असर पड़ा है. प्रशासन ने हालात को स्थिर रखने और कोरोना संक्रमण फैलने से बचाने के लिए कई सख्त कदम उठाए हैं. शनिवार को इस मामले पर सत्तारूढ़ पार्टी की सेंट्रल कमेटी के पोलित ब्यूरो की मीटिंग हुई. मीटिंग में इस बात पर सहमति बनी कि लोगों की जान बचाने और कोरोना महामारी को रोकने के लिए और सख्त कदम उठाए जाएंगे. पोलित ब्यूरो ने इसके लिए एक प्रस्ताव भी पास किया.

तीन महीनों तक मुफ्त मिलेगा गैस सिलेंडर ! मोदी सरकार ने किया ऐलान

CORONAVIRUS: इस संस्थान ने पहले दिन की 21 सैंपल की जांच

EPFO का होगा फटाफट निपटारा, समय सीमा हुई तय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -