उत्तर कोरिया ने दी अमेरिका को विमान गिराने की चेतावनी
उत्तर कोरिया ने दी अमेरिका को विमान गिराने की चेतावनी
Share:

वॉशिंगटन। उत्तर कोरिया ने अमेरिका के विमानों को गिराने की चेतावनी देकर, उसके द्वारा किए जाने वाले मिसाईल परीक्षण से गर्माए माहौल में आग में घी डालने जैसा काम किया है। उत्तर कोरिया ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर युद्ध की घोषणा करने का आरोप लगाया। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने कहा था कि वे अमेरिका को मुंहतोड़ जवाब देंगे। हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से दिए जाने वाले बयानों को लेकर व्हाईट हाउस प्रशासन ने बयान दिया और उत्तर कोरिया के आरोपों को नकार दिया।

इस मामले में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि अमेरिका ने किसी भी तरह से युद्ध की घोषणा नहीं की है। दूसरी ओर दक्षिण कोरिया ने अमेरिका से अपील की है कि वह उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच बढ़े तनाव को कम करने में सहायता करे।

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने अमेरिकी बमवर्षक विमान को मार गिराने की चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया अपनी रक्षा कर सकता है। उसका अमेरिका के साथ पोलिटिकल जुड़ाव नहीं है। जानकारी सामने आई है कि रो योंग हो न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में शामिल होने आए थे।

UN का असर : चीन करेगा नाॅर्थ कोरिया की आॅयल सप्लाय में कटौती

अब अमेरिका नहीं जा सकेंगे उत्तर कोरिया के नागरिक

उत्तर कोरिया ने ट्रंप की धमकी को बताया कुत्ते का भौंकना

बेखौफ तानाशाह की दादागिरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -