उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर की ओर दो कम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं

 

दक्षिण कोरिया की सेना के अनुसार, सियोल उत्तर कोरिया ने गुरुवार को पूर्वी सागर की ओर दो संदिग्ध कम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं, जो इस साल प्योंगयांग का छठा ऐसा प्रक्षेपण है।

ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने कहा कि प्रक्षेपण का पता देश के पूर्वी तट के एक शहर हमहंग में और उसके आसपास सुबह करीब आठ बजे लगा। सूत्र ने उद्धृत किया कि यह अधिक विस्तार में नहीं गया। मीडिया को दिए एक संदेश में ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने कहा, "हमारी सेना उत्तर कोरियाई गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रख रही है और तैयार मुद्रा बनाए हुए है।"

रिपोर्ट के अनुसार, 5 और 11 जनवरी को हाइपरसोनिक मिसाइल लॉन्च सहित हथियारों के परीक्षण के चार दौर के बाद, प्योंगयांग ने मंगलवार को एक अंतर्देशीय क्षेत्र से कम से कम दो क्रूज मिसाइलें दागीं।

14 जनवरी को, इसने KN-23 मिसाइल का परीक्षण किया, जो रूस की इस्कंदर बैलिस्टिक मिसाइल पर आधारित है, साथ ही अमेरिकी सेना सामरिक मिसाइल प्रणाली (ATACMS), KN-24 का अपना संस्करण है।

उत्तर कोरिया की हालिया "कृपाण-खड़खड़ाहट" तब आई जब अमेरिका ने अड़ियल शासन के साथ अपनी परमाणु वार्ता में एक लंबे गतिरोध के बीच प्रतिबंधों के दबाव को बढ़ा दिया।

यूएस हाउस: नैन्सी पेलोसी ने 2022 के मध्यावधि में फिर से चुने जाने की घोषणा की

लेबनान में संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल के शांति सैनिकों पर हमला

ईरान ने यमन में सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा किए गए हवाई हमले की निंदा की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -