परमाणु सुरक्षा सम्मेलन के बीच नॉर्थ कोरिया ने दागी बैलेस्टिक मिसाइल
परमाणु सुरक्षा सम्मेलन के बीच नॉर्थ कोरिया ने दागी बैलेस्टिक मिसाइल
Share:

सियोल: एक ओऱ वॉशिंगटन में परमाणु सुरक्षा सम्मेलन के लिए 24 देश जहां एक स्थान पर एकत्रित हुए है, तो वहीं उतरी कोरिया ने शुक्रवार को फिर से एक और बैलेस्टिक मिसाइल दागी है, जिसे संभवतः पूर्वी तट से दागा गया है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया ने दी है।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि मिसाइल दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर पूर्वी शहर सोंडोक से दागी गई। हांला कि अधिकारी ने मिसाइल के लक्षित बंदु और पथ की पुष्टि नहीं की है। उत्तर कोरिया की ओर से 6 जनवरी को किए गए चौथे परमाणु परीक्षण के बाद से कोरियाई प्रायद्वीप में सैन्य तनाव बढ़ गया है।

वॉशिंगटन में बराक ओबामा के नेतृत्व में चल रहे परमाणु सुरक्षा सम्मेलन में चीन, दक्षिण कोरिया व जापान के नेताओं के बीच इस संबंध में बात होने की संभावना है, गुरुवार को ही ओबामा ने उतर कोरिया द्वारा किए गए परमाणु परीक्षण व लंबी दुरी के रॉकेट परीक्षण के मामले में कहा था कि संयुक्त राष्ट्र लगाए गए कड़े प्रतिबंधों को सतर्कता के साथ लागू करने की जरुरत है।

प्योंगयांग की सरकारी मीडिया ने इस सम्मेलन को 'परमाणु हथियारों' तक उत्तर कोरिया की वैध पहुंच में दोष ढूंढ़ने का एक बेतुका प्रयास करार दिया। संयुक्त राष्ट्र के वर्तमान प्रतिबंधों में नॉर्थ कोरिया को किसी भी प्रकार के बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण पर रोक है। पिछले माह भी उसने दो मिसाइलें दागी थी, जिससे जापान जजैसे देशों पर खतरा मंडराने लगा था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -