उत्तर कोरिया ने पाकिस्तान पर डिप्लोमेट पर बंदूक तानने का लगाया आरोप
उत्तर कोरिया ने पाकिस्तान पर डिप्लोमेट पर बंदूक तानने का लगाया आरोप
Share:

कराची. पाकिस्तान में मौजूद उत्तर कोरिया एम्बेसी में उत्तर कोरिया के डिप्लोमेट और उनकी पत्नी पर हमला करने की खबर आई है. उत्तर कोरियाई डिप्लोमेट ने दवा किया है कि पाकिस्तान टैक्स अधिकारी डिप्लोमेट के कराची स्थित आवास में घुस आये जिसके बाद दम्पति के सिर पर बंदूके सटा दी. गुरुवार को इस खबर की पुष्टि एक अधिकारी ने की.

उत्तर कोरिया ने इस मामले में लिखित शिकायत भी की है, जिसमे दोषी अधिकारियो के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. उत्तर कोरिया ने ये भी चेतावनी दी है कि इस घटना से दोनों देशो के डिप्लोमेटिक रिलेशन पर फर्क पड़ेगा. उत्तर कोरिया की तरफ से शिकायत में यह भी कहा गया है कि 9 अप्रैल को विभाग के कम से कम 10 सशस्त्र लोग डिप्लोमेट के कराची स्थित घर में पहुंच गए और दम्पति पर हमला कर दिया.

डिप्लोमेट की पत्नी को पकड़कर घसीटा और फिर दोनों के चेहरों पर वार कर उनके सिर पर बंदूक तान दी. शिकायत में यह भी लिखा गया है कि दम्पति की तस्वीरों पर गोलिया भी दागी. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, पाक एक्साइज व टैक्सेशन विभाग के प्रमुख शोएब सिद्दीकी ने कहा कि यह बेहद गंभीर आरोप है और इसके लिए जाँच टीम गठित कर दी है. उत्तर कोरिया ने यह भी जानकारी दी कि पूरी घटना क्लोज सर्किट टीवी कैमरों में रिकॉर्ड भी हुई है इसके जरिए अधिकारियो की पहचान की जा सकती है.

ये भी पढ़े 

कश्मीर में युवाओं को भड़का रहे विदेशी चैनल

पाकिस्तान का आरोप भारत के भड़काऊ बयान से माहौल बिगड़ेगा

संयुक्त सीपीईसी प्रोजेक्ट के कारण कर्ज में फंस सकता है पाकिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -