उत्तर भारत को मौसम विभाग ने चेताया, बर्फ़बारी और बारिश से बढ़ सकती है ठण्ड

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड में मौसम बार-बार करवट बदल रहा है, इससे धीरे-धीरे सर्दी में भी बढ़ोतरी हो रही है, मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में मौसम में बदलाव होने के आसार हैं,  मैदानी इलाकों में बारिश होगी और पहाड़ों में बर्फबारी की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 

भारतीय रेलवे 14 नवंबर से शुरू करेगा रामायण एक्सप्रेस

मंगलवार की सुबह से पर्वतीय जनपदों में पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, टिहरी, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ आदि में बादल छाए हुए थे. वहीं, मैदानी क्षेत्र में देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर, रुड़की में सुबह कोहरे के बाद धुप खिली देखी गई.  हालांकि यहां भी आसमान में हल्के बादल मौजूद हैं, वहीं, कोटद्वार में सुबह के समय हल्की बारिश हुई, जिससे सर्दी में इजाफा हुआ. राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, दून, मसूरी समेत मैदानी जिलों में बारिश की सम्भावना है. जबकि, पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश व ऊंचे पहाड़ों में हिमपात हो होने के आसार दिखाई दे रहे हैं.

अब निकाल सकेंगे एसबीआई एटीएम से एक बार में 20 हज़ार से ज्यादा नगद, अपनाएं ये तरीका

मौसम का मिजाज बदलने से पहाड़ों में पारा तीन से चार डिग्री व मैदानों में दो से तीन डिग्री गिर सकता है, विशेषकर बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री के अलावा हर्षिल, औली, गोमुख एवं कुमाऊं की ऊंची चोटियों पर बारिश के साथ हिमपात होने की आशंका भी मौसम विभाग ने जताई है. मसूरी व नैनीताल में कड़ाके की ठंड पड़ने की सम्भावना भी है. 

खबरें और भी:-

नेशनल हेराल्ड मामला: क्या सोनिया राहुल खाली करना होगा हेराल्ड हाउस, आज अदालत कर सकती है फैसला

देश के दक्षिण समुद्री तट पर बना चक्रवात, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

भारतीय स्टेट बैंक: 1 दिसंबर से बैंक ग्राहकों को नहीं देगा यह सर्विस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -