भारतीय स्टेट बैंक: 1 दिसंबर से बैंक ग्राहकों को नहीं देगा यह सर्विस

नई दिल्ली: भारत में सबसे ज्यादा बैंकिंग सेवाएं देने वाला एक मात्र बैंक भारतीय स्टेट बैंक है। एसबीआई बैंक को देश का बड़ा बैंक माना जाता है और इसके खाताधारक भी बहुत ज्यादा संख्या में हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि अब भारतीय स्टेट बैंक अपनी एक सेवा को बंद करने जा रहा है। जिससे आप भी प्रभावित हो सकते हैं। अगर आपका एसबीआई बैंक में खाता है तो आप ये आवश्यक जानकारी जरूर जान लें। 

 एसबीआई बैंक से जुड़ी हर शिकाययत करें ऑनलाइन दर्ज, अपनाएं ये तरीका

यहां बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक जल्द ही आपकी इंटरनेट बैंकिंग सर्विस को बंद कर सकता है।एसबीआई द्वारा जारी सूचना के अनुसार बता दें कि बैंक के सभी ग्राहकों की ये सर्विस बंद नहीं की जाएगी। ये सर्विस केवल उन्हीं ग्राहकों के लिए बंद होगी। जिन्होने अभी तक अपना मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर्ड नहीं कराया है। बता दें कि बैंक ने हाल ही में नोटिफिकेशन जारी करके ग्राहकों से अपने बैंक अकाउंट को मोबाइल नंबर के साथ लिंक करने के लिए कहा था।

SBI में सरकारी नौकरी, ये उम्मीदवार पहले करें आवेदन

 

गौरतलब है कि देश के सभी बैंकों ने निर्देश दिए हैं​ कि ग्राहक को अपना मोबाइल नंबर बैंक खाते से लिंक कराना है। जिसका कुछेक लोगों द्वारा ही पालन किया गया है। वहीं एसबीआई द्वारा इसकी समयसीमा 30 नवंबर तय की गई है। वहीं यदि आपने इसके बाद भी मोबाईल नंबर  लिंक नहीं कराया और फिर आप ट्रांजेक्शन कर रहे हैं। तो आपको इंटरनेट बैंकिंग सेवा नहीं दी जाएगी। इसके अलावा बैंक ने किसी भी अनधिकृत इलेक्ट्रॉनिक लेनदेन की तत्काल सूचना देने के लिए दो हेल्पलाइन नंबर 18004253800/1800112211 भी जारी किए हैं, साथ ही यदि आपका मोबाइल नंबर लिंक नहीं हुआ तो आप इंटरनेट बैंकिंग के जरिए किसी भी तरह का ट्रांजेक्शन नहीं कर पाएंगे। 


खबरें और भी 

अगर बंद करना चाहते हैं अपने एफडी अकाउंट को, तो अपनाए ये तरीका

एलआईसी ने निकाली नई स्कीम, 27 हजार रुपये सालाना जमा पर मिलेंगे 10 लाख रुपये

कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट, अब घट सकती हैं पेट्रोल डीज़ल की कीमतें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -