भारतीय रेलवे 14 नवंबर से शुरू करेगा रामायण एक्सप्रेस

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे प्रशासन लगातार ही यात्रियों के लिए कुछ न कुछ सौगातें देता ही रहता है। जिससे यात्रियों को किसी भी तरह की कोई असुविधा न हो। वहीं रेलवे द्वारा त्योहारों के सीजन पर भी अलग से सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारतीय रेलवे 14 नवंबर से श्री रामायण एक्सप्रेस शुरू करने जा रही है। 

महाराष्ट्र में हुए सड़क हादसे में पांच लोगों की हुई दर्दनाक मौत

यहां बता दें कि रेलवे प्रशासन द्वारा चलाई जाने वाली यह ट्रेन भगवान राम के जीवन से जुड़े सभी महत्वपूर्ण स्थानों से होकर गुजरेगी। इसके साथ देश के सभी यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे द्वारा दी जाने वाली ये सौगात बहुत ही कारगर साबित होने वाली है। यहां बता दें कि 16 दिन के यात्रा पैकेज के दौरान स्पेशल ट्रेन से रामायण के सभी तीर्थ स्थलों पर जाया जा सकेगा और इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्री देश के साथ ही श्रीलंका का भी भ्रमण कर सकेंगे। 

अगर बंद करना चाहते हैं अपने एफडी अकाउंट को, तो अपनाए ये तरीका

गौरतलब है कि रेलवे प्रशासन की तरफ से ये घोषणा की गई थी कि जो यात्री श्रीलंका जाने के इच्छुक हैं उन्हें चेन्नई से कोलंबो का हवाई टिकट बुक कराना होगा। यहां बता दें भारत में शुरू होने वाली रामायण एक्सप्रेस की यात्रा को इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन की तरफ से मैनेज किया जा रहा है। वहीं रामायण एक्सप्रेस की घोषणा जुलाई में रेलमंत्री पीयूष गोयल की तरफ से की गई थी। इसके अलावा ये ट्रेन नई दिल्ली के सफदरगंज रेलवे स्टेशन से शुरू होकर अयोध्या, नंदीग्राम, जनकपुर, वाराणसी, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट, नासिक, हंपी और रामेश्वरम से होकर गुजरेगी। 


खबरें और भी  

अब निकाल सकेंगे एसबीआई एटीएम से एक बार में 20 हज़ार से ज्यादा नगद, अपनाएं ये तरीका

भारतीय स्टेट बैंक: 1 दिसंबर से बैंक ग्राहकों को नहीं देगा यह सर्विस

ओड़िशा: बस खाई में गिरने से तीन की मौत 16 घायल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -