केरल में 24 घंटे की ट्रेड यूनियन की हड़ताल के साथ जनजीवन प्रभावित
केरल में 24 घंटे की ट्रेड यूनियन की हड़ताल के साथ जनजीवन प्रभावित
Share:

लेफ्ट-शासित केरल में सामान्य जीवन प्रभावित हुआ, सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को सड़कों पर रखने और बैंकिंग सेवाओं को प्रभावित किया गया, क्योंकि बुधवार को राज्य में 24 घंटे की देशव्यापी मजदूर संघ की हड़ताल थी। भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में विभिन्न ट्रेड यूनियनों द्वारा देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया गया, जिसने सरकारी कार्यालयों, बैंकिंग और बीमा सहित सभी प्रमुख क्षेत्रों को प्रभावित किया। 

पूरे केरल में सभी सरकारी कार्यालय और प्रमुख व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे, जो देश में एक मार्क्सवादी सरकार द्वारा शासित राज्य था। निजी बसों, ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों को सड़क से दूर रखा गया, जबकि निजी वाहनों को हर जगह गाँवों और हवा में काटते देखा जा सकता था। जैसा कि सबरीमाला तीर्थयात्रियों को हड़ताल से छूट दी गई थी, केएसआरटीसी बसों को पहाड़ी मंदिर मार्ग में संचालित किया गया था, हमेशा की तरह श्रद्धालुओं को परेशान किया। कुछ जिलों में, छोटे दुकान मालिकों को यह शिकायत करते हुए देखा जा सकता है कि कारोबार बंद होने से कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद सुस्त आर्थिक स्थिति के कारण उनका जीवन और भी खराब हो जाएगा।

व्यापक वायरस संक्रमण के मद्देनजर, प्रमुख ट्रेड यूनियनों ने सामूहिक रैलियों के आयोजन से खुद को दूर रखा, जिसमें राज्य के हजारों श्रमिकों ने भाग लिया। इसके बजाय, उन्होंने केरल भर में विरोध सभाओं और मानव श्रृंखलाओं का आयोजन किया। ट्रेड यूनियन जैसे इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (INTUC), ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस (AITUC), हिंद मजदूर सभा (HMS), सेंटर ऑफ़ इंडियन ट्रेड यूनियन (CITU), ऑल इंडिया यूनाइटेड ट्रेड यूनियन सेंटर (AIUTUC), ट्रेड यूनियन को। -ऑर्डिनेशन सेंटर (TUCC) और सेल्फ-एम्प्लोयड वुमन एसोसिएशन हड़ताल का हिस्सा हैं।

बलात्कारियों को नपुंसक बनाएगा पाकिस्तान, कानून को इमरान खान ने दी मंजूरी !

'जब तक वैक्सीन नहीं, तब तक स्कूल नहीं...' दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान

जेल में लालू यादव के पास कैसे आया मोबाइल ? सवाल पर जेल सुपरिटेंडेंट ने झाड़ा पल्ला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -