अब लोकल हेलमेट पहनने वालो को भी भरना होगा चालान
अब लोकल हेलमेट पहनने वालो को भी भरना होगा चालान
Share:

नए नियम लागू करने पर सड़क परिवहन को सुरक्षित बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार समय-समय पर काम कर रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने बिना ISI मार्क हेलमेट पहनने पर रोक लगा दी है और अगर कोई भी बाइक या स्कूटर चालक बिना ISI मार्क वाला हेलमेट पहने मिलता है तो उसका चालान काटा जाएगा. सरकार ने सबसे पहले यह नियम उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर यह नियम लागू (नोएडा) जिले में यातायात को सुचारू और सुरक्षित बनाने के लिए कर दिया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Honda Activa 6G जल्द होगी लॉन्च, स्मार्टफोन के लिए है विशेष फीचर

अगर कोई बिना ISI मार्क वाला हेलमेट नोएडा में पहने मिलेगा तो उसका चालान काटा जाएगा. RTO प्रवर्तन प्रशांत तिवारी का कहना है कि बाइक-स्कूटर चलाने वाले चालान से बचने के लिए 100-200 रुपये वाला सस्ता हेलमेट खरीद लेते हैं, लेकिन हादसे के वक्त यह पूरी तरह सुरक्षा नहीं पहुंचाता. उत्तर प्रदेश सरकार ने अब बिना ISI हेलमेट के इस्तेमाल करने वाले लोगों पर रोक लगा दी है. यदि कोई बाइक-स्कूटर सवार बिना ISI मार्क वाला हेलमेट पहने वाहन चलाता मिलता है तो उसका चालान काटा जाएगा.

यूजर के लिए Bajaj Pulsar 180F और KTM RC 125 ABS में से कौन सी बाइक है बेहतर ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तिवारी का कहना है कि सुरक्षित सफर के लिए अभी तक सिर्फ ओवरलोड गाड़ियों पर कार्रवाई हो रही थी, लेकिन अब यात्री वाहनों पर भी कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा उनका कहना है कि अगर किसी वाहन में क्षमता से अधिक यात्री मिलते हैं तो उनका परमित निरस्त किया जाएगा और वाहन मालिक से जुर्माना लिया जाएगा.दोपहिया वाहन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पहले से ही नोएडा के पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेंट वाले वाहनों को पेट्रोल नहीं दिया जा रहा है. पूरे जिले में इस नियम का सख्ती से पालन किया जा रहा है और कोई भी पेट्रोल पंप संचालक बिना हेलमेट वाले बाइक या स्कूटर चालक को पेट्रोल नहीं दे रहा है.

इस 'वाइपर' वाले हेलमेट से, बारिश में टू-व्हीलर चलाने में नहीं होगी दिक्कत

Jawa बाइक्स लवर्स इस महीने से खरीद पाएंगे डुअल चैनल एबीएस मोटरसाइकिल

eBikeGo ने इलेक्ट्रीक बाइक बनाने के लिए इस कंपनी से किया समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -