2022-पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकन की समय-सीमा 15 सितंबर तक के लिए हुई ओपन
2022-पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकन की समय-सीमा 15 सितंबर तक के लिए हुई ओपन
Share:

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय (एमएचए) ने सोमवार को फिर से कहा कि पद्म पुरस्कारों (पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री) के लिए नामांकन या सिफारिशों के लिए समय सीमा या अंतिम तिथि 15 सितंबर है और यह सरकार की ओर से प्राप्त की जाएगी। द्वार। गणतंत्र दिवस, 2022 के अवसर पर, पुरस्कारों की घोषणा की जाएगी

गृह मंत्रालय ने जारी एक बयान में कहा कि पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकन और सिफारिशें केवल पद्म पुरस्कार पोर्टल पर ऑनलाइन प्राप्त की जाएंगी। "सरकार पद्म पुरस्कारों को पीपुल्स पद्म में बदलने के लिए प्रतिबद्ध है। सभी नागरिकों से उन प्रतिभाशाली व्यक्तियों की पहचान करने का अनुरोध किया जाता है जिनकी उत्कृष्टता और उपलब्धियों को वास्तव में महिलाओं, अनुसूचित जातियों या अनुसूचित जनजातियों, दिव्यांग व्यक्तियों में से पहचाना जाना चाहिए और जो समाज के लिए निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं। और उनके नामांकन या सिफारिशें करें," मंत्रालय ने कहा।

पद्म पुरस्कार हर साल गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर घोषित भारत के सबसे महान नागरिक सम्मानों में से एक है। पुरस्कार तीन श्रेणियों में दिए जाते हैं: पद्म विभूषण (असाधारण और विशिष्ट सेवा के लिए), पद्म भूषण (उच्च क्रम की विशिष्ट सेवा) और पद्म श्री (प्रतिष्ठित सेवा)। पुरस्कार गतिविधियों या विषयों के सभी क्षेत्रों में उपलब्धियों की पहचान करना चाहता है जहां सार्वजनिक सेवा का एक तत्व शामिल है।

पंजाब में 2 साल बाद खुले स्कूल, कोरोना प्रोटोकॉल के साथ कक्षाओं में पहुंचे विद्यार्थी

कोरोना को लेकर घिरी केरल सरकार, नए नियमों के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका

विपक्ष ने कहा- "विधेयकों पर चर्चा की अनुमति नहीं..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -