विपक्ष ने कहा-
विपक्ष ने कहा- "विधेयकों पर चर्चा की अनुमति नहीं..."
Share:

अराजकता, कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को लोकसभा में आरोप लगाया कि सदन में लोकतंत्र की ''हत्या'' की जा रही है। मनीष तिवारी और अधीर रंजन चौधरी जैसे कांग्रेस नेताओं ने सरकार पर हमला किया क्योंकि उसने सदन में तीन बिल पेश किए और जितने विपक्षी सदस्यों ने पेगासस स्नूपिंग विवाद पर अपना विरोध जारी रखा, सिवाय इसके कि जब एक संविधान संशोधन विधेयक पेश किया गया था। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने जोर देकर कहा कि सरकार संसद में लंबी और रचनात्मक बहस चाहती है और विपक्षी सदस्यों से अपनी सीटों पर वापस जाने का आग्रह किया ताकि विधेयकों पर चर्चा शुरू हो सके।

आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन ने उल्लेख किया कि 10 मिनट में तीन बिल पारित किए गए और इसकी तुलना ''कुकिंग डोसा'' से की। ''हम दिन भर की चर्चा के लिए तैयार हैं। नरेंद्र मोदी सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग और आदिवासियों के कल्याण के लिए बिल ला रही है। हम आपके सुझावों को स्वीकार करेंगे,'' उन्होंने कहा- एक संयुक्त विपक्ष मांग कर रहा है कि सदन पहले पेगासस मुद्दे पर बहस करे।

तिवारी और चौधरी दोनों ने आरोप लगाया कि सरकार द्वारा अपने विधायी एजेंडे को इस तरह से आगे बढ़ाने के साथ लोकतंत्र की 'हत्या' की जा रही है क्योंकि सदन में व्यवस्था नहीं है। जोशी के डिप्टी अर्जुन राम मेघवाल ने कांग्रेस नेताओं पर गलत बयान देने का आरोप लगाया।

IPL 2021: 'स्टैंड में गई गेंद से नहीं खेला जाएगा मैच', BCCI ने नियमों में किया बड़ा बदलाव

2021 ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक भारत में होगी लॉन्च

पूर्व एथलीट ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- आज प्रधानमंत्री करते हैं खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई हमारे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -