नोएडा में नमाज़ पर प्रतिबन्ध के बाद अब प्रशासन ने उखाड़ा भागवत कथा का पंडाल
नोएडा में नमाज़ पर प्रतिबन्ध के बाद अब प्रशासन ने उखाड़ा भागवत कथा का पंडाल
Share:

नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा सेक्टर 37 में कथा के नाम पर एक मैदान में लगाए गए पंडाल को प्रशासन ने बुधवार को हटा दिया है.  अधिकारियों का कहना है कि ये पंडाल गैरकानूनी रूप से लगाया गया है और इसके लिए किसी प्रकार की मंजूरी भी नहीं ली गई है. इस कार्यवाही से दो दिन पहले ही नोएडा पुलिस ने सेक्टर 58 में कंपनियों को नोटिस भेजकर कहा है कि अगर उनका कोई भी कर्मचारी पार्क में नमाज पढ़ता पाया जाता है तो कंपनी पर कार्रवाई की जाएगी.

खुदरा व्यापार बचाने के लिए सरकार ने उठाया यह महत्वपूर्ण कदम

ग्रेटर नोएडा के पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा है कि उन्हें सेक्टर 37 में रहने वाले कुछ लोगों की तरफ से शिकायत मिली थी कि कासना इलाके में कुछ लोगों ने पूजा के लिए गैरकानूनी रूप से पंडाल लगाया है. जिसके बाद कार्यक्रम के बीच ही पहुंच कर प्रशासन ने  पंडाल को हटा दिया है. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अतिक्रमण दस्ते के पंडाल उखाड़ देने पर आयोजन करने वाले लोगों में आक्रोश है. अधिकारियों ने कहा है कि  बिना मंजूरी के भागवत कथा का आयोजन पार्क में किया जा रहा था. श्रद्धालुओं के आक्रोश को देखते हुए क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. बताया जा रहा है कि यहां क्षेत्र के कुछ लोगों ने पहले मूर्तियों की भी स्थापना की थी, लेकिन प्राधिकरण यहां पर किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधि की अनुमति नहीं देता है.

अब जल्द शुरू होगा होगा 130 एमएम फील्ड गन बनाने का कार्य

प्रशासन द्वारा आयोजकों को बता दिया गया है कि अगर उन्हें पूजा के लिए या किसी भी अन्य समारोह के लिए पंडाल लगाना है, तो वे ग्रेटर नोएडा अथोरिटी से अनुमति लेकर लगा सकते हैं. कासना पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी रामफल सिंह ने स्पष्ट किया है कि पंडाल हटाने के कार्य में पुलिस का कोई अधिकारी संलिप्त नहीं था.

खबरें और भी:-

पहली बार इस कारण इतने नीचे आयी कच्चे तेल की कीमत

जानवरों का शिकार करते हुए इंटरनेशनल शूटर ज्योति रंधावा गिरफ्तार, बरामद हुई खाल और रायफल

देश भर के बैंक कर्मचारी आज हड़ताल पर, अर्थव्यवस्था को लगेगा बड़ा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -