हत्या का बदला लेने के लिए नाबालिग ने 70 वर्षीय बुजुर्ग का गला काटा, 12 लोगों पर केस दर्ज
हत्या का बदला लेने के लिए नाबालिग ने 70 वर्षीय बुजुर्ग का गला काटा, 12 लोगों पर केस दर्ज
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के जेवर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गोपालगढ़ गांव में शुक्रवार देर रात परिवार के नाबालिग ने चाकू से गला रेतकर बुजुर्ग (70) को मार डाला। बुजुर्ग के बेटे ने नाबालिग सहित 12 लोगों को नामजद कर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज करते हुए नाबालिग को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। हत्या में प्रयुक्त चाकू जब्त करते हुए नाबालिग को बाल न्यायालय पेश किया है। 

आरोप है कि जमीन विवाद में वर्ष 2018 में हुई होटल संचालक पिता की हत्या का बदला लेने के नाबालिग ने यह क़त्ल किया। गोपालगढ़ के रहने वाले गिरिराज (70) शुक्रवार रात घर जा रहे थे। रास्ते में परिवार के ही एक नाबालिग ने चाकू से बुजुर्ग का गला काट दिया। पुलिस जख्मी गिरिराज को जेवर के कैलाश अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। गिरिराज के बेटे दिनेश ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि पिता गिरिराज रात साढ़े दस बजे पुराने घर से नए घर जाने के लिए रवाना हुए थे। रास्ते में परिवार के एक नाबालिग समेत 12 लोगों ने साजिश कर उनके पिता को मार डाला। दिनेश ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि हरवीर, सुंदर, शीशपाल, हैप्पी, मनोज, पवन और भगवानदास गिरिराज का पीछा कर रहे थे।

पुलिस पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि गिरिराज ने 28 अक्तूबर 2018 में उसके पिता का क़त्ल कर दिया था। इस घटना में गिरिराज और उसके पक्ष के तीन लोगों को जेल भेजा गया था। गिरिराज इन दिनों जमानत पर बाहर था। हत्या का बदला लेने के लिए नाबालिग ने गिरिराज की हत्या की। बुजुर्ग का परिवार के लोगों से संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था। बाद में बुजुर्ग ने गांव की 16 बीघा भूमि बेच दी थी। इस पर परिवार के लोगों ने कई बार बुजुर्ग को जान से मार डालने की धमकी दी थी। 

पुलिस ने दिनेश की शिकायत पर बाबू, सुंदर, हरवीर, सत्तारजीत, शीशपाल, हैप्पी, मनोज, देव प्रकाश, प्रशांत, पवन, भगवानदास व एक नाबालिग के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। गिरिराज के परिवार वालों का आरोप है कि नाबालिग को साजिश के तहत आगे किया जा रहा है, जिससे हत्यारों को फायदा मिल सके। हत्या में शामिल सभी नामजद आरोपियों ने इरादे से साजिश रचते हुए हत्या को अंजाम दिया है, सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

'बर्थ-डे पार्टी में विवाद, फिर इंस्टाग्राम पर कमेंट', लड़के की हुई दर्दनाक मौत

महिला का बलात्कार करने के आरोप में BSF के दो जवान गिरफ्तार, TMC ने भाजपा पर साधा निशाना

कार से जा रहे थे 3 लोग, अचानक बरसाने लगी गोलियां और फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -