नोएडा में 550 कैदियों ने लिया तम्बाकू छोड़ने का संकल्प
नोएडा में 550 कैदियों ने लिया तम्बाकू छोड़ने का संकल्प
Share:

नोएडा : ‘विश्व तम्बाकू निषेध दिवस’ पर छात्रों ने जिला कारागार के कैदियों को तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट, हुक्का तथा गुटखा, का इस्तेमाल न करने का संदेश दिया, जिससे प्रभावित होकर 550 कैदियों ने नशा छोड़ने का संकल्प लिया है. जिला गौतमबुध नगर के जेल सुपरिटेंडेंट विपिन मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्रों ने जिला कारागार में नशा मुक्ति विषय पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कैदियों को तंबाकू छोड़ने की प्रेरणा दी. 

इस दौरान आईटीएस डेंटल कॉलेज ग्रेटर नोएडा के छात्रों ने कैदियों को समझाया कि किस तरह तंबाकू हमारे जीवन तथा भरे-पूरे परिवार को तबाह कर देती है. तंबाकू के सेवन से मुंह का कैंसर, टीबी, श्वास रोग तथा खांसी आदि जान लेवा बीमारियां उत्पन्न होती है और इंसान असमय ही मर जाता है. इसलिए सभी कैदी तंबाकू को छोड़ने का संकल्प लें. छात्रों के इस संदेश से कैदी इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने तत्काल नशा छोड़ने का संकल्प लिया.

कार्यक्रम में जिला चिकित्सालय की मनोचिकित्सक श्रीमती रजनी सूरी, काउंसलर कलीम ने भी कैदियों को इस बारे में समझाइश दी. इस अवसर पर जेल सुपरिटेंडेंट विपिन कुमार मिश्रा ने बंदियों को नशा छोड़ने के लिए समझते हुए छात्रों के नुक्कड़ नाटक मंचन की भी तारीफ की. कार्यक्रम में उपकारापाल अमरपाल सिंह, फर्मासिस्ट एसएस गौतम तथा डॉ. विवेक सिंह आदि उपस्थित थे.

घरेलू मांग सामान्य रहने से खाद्य तेलों में नजर आया टिकाव

एनबीएफसी के लिये कर्ज प्रतिभूतिकरण की राहत अवधि तिथि में हुई बढ़ोतरी

गुरुवार को बढ़त के साथ हुई रुपये की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -