मेघालय विधानसभा में कांग्रेस द्वारा पारित अविश्वास मत हुआ विफल
मेघालय विधानसभा में कांग्रेस द्वारा पारित अविश्वास मत हुआ विफल
Share:

मेघालय में कांग्रेस पार्टी बुधवार को राज्य विधानसभा में मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा के नेतृत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित करने में विफल रही। विपक्षी दल के नेता डॉ. मुकुल संगमा ने सामूहिक रूप से विपक्ष पर आरोप लगाने के बाद कहा कि वर्तमान सरकार भ्रष्टाचार और अवैध खनन जैसे विभिन्न आरोपों पर सफाई देने नहीं आई है।

सत्तारूढ़ गठबंधन के ४० विधायकों ने तटस्थ खड़े होने का फैसला करने वाले खुन हाइनीट्रेप नेशनल जागरण मूवमेंट (खनाम) के विधायक एडेलबर्ट नोंग्रम को छोड़कर अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया। मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने कहा कि विपक्ष को यह स्वीकार करना चाहिए कि मेघालय विकास की ओर बढ़ रहा है और सत्ता पक्ष के खिलाफ झूठे आरोप लगाना बंद कर रहा है।

सीएम ने ट्वीट किया, "अगर हम विफल रहे हैं, जैसा कि विपक्ष द्वारा आरोप लगाया गया है - 210 मामलों से लेकर आज शून्य तक? हमने कोयला खनन पर प्रतिबंध हटाने का प्रबंधन कैसे किया, जो वे नहीं कर सके। उनके समय के दौरान? हमारे राज्य में आज कोरोना संख्या सबसे कम है? ये 40 विधायक आज हमारा समर्थन कैसे कर रहे हैं? 2020 के सार्वजनिक सूचकांक ने हमें आज देश में दूसरा सबसे अच्छा शासन (शासित) राज्य क्यों माना?" सीएम ने पूछा। बाद में, सीएम ने बुधवार रात सत्तारूढ़ पार्टी के विपक्ष के आरोप के खिलाफ शानदार जीत की घोषणा की। "विपक्ष के सदस्यों ने सदन में मतदान करने के लिए रखे गए शरद सत्र में वर्तमान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था। एमडीए के सभी सहयोगियों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मतदान करने से विश्वास मत को फिर से समर्थन मिला।" 

नौकरीपेशा लोगों को दिवाली गिफ्ट दे सकती है सरकार, 12:30 बजे प्रेस वार्ता करेंगी निर्मला सीतारमण

बहरीन के पीएम सलमान अल खलीफा का निधन, देश में एक हफ्ते का राष्ट्रीय शोक घोषित

कोरोना से कैसे निपट रहा भारत ? डॉ हर्षवर्धन ने BRICS देशों को दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -