नौकरीपेशा लोगों को दिवाली गिफ्ट दे सकती है सरकार, 12:30 बजे प्रेस वार्ता करेंगी निर्मला सीतारमण
नौकरीपेशा लोगों को दिवाली गिफ्ट दे सकती है सरकार, 12:30 बजे प्रेस वार्ता करेंगी निर्मला सीतारमण
Share:

नई दिल्ली: दिवाली से पहले केंद्र की मोदी सरकार राहत पैकेज को लेकर आज फिर बड़ी घोषणा कर सकती है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज दोपहर 12:30 बजे एक प्रेस वार्ता करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्र सरकार इकॉनमी को रफ्तार देने के लिए एक राहत पैकेज की घोषणा कर सकती है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, डिमांड को बढ़ाने रोजगार के सृजन से संबंधित उद्योगों को राहत पैकेज दिया जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मोदी सरकार राहत पैकेज के तहत PF सब्सिडी को लेकर भी ऐलान कर सकती है. सरकार के इस ऐलान के तहत कंपनियों कर्मचारियों को यह सब्सिडी 10 फीसदी पीएफ के रूप में हो सकता है. इसके साथ ही 31 मार्च 2020 को सरकार द्वारा बंद की गई प्रधानमंत्री रोजगार प्रोत्साहन योजना को फिर से शुरू किए जाने की घोषणा हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई जानकारी के अनुसार, मोदी सरकार केवी कामथ कमेटी की तरफ से 26 सेक्टर्स के लिए की गई सिफारिशों के  मुताबिक, राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है.

सरकार इन सेक्टर्स के लिए इमरजेंसी क्रेडिट का ऐलान कर सकती है. इसके तहत कंपनियों को बिना गारंटी के कर्ज मिल सकेगा. बता दें कि बुधवार को कैबिनेट ने लगभग दो लाख करोड़ रुपये के उत्पादन आधारित प्रोत्साहन राशि (PLI) का ऐलान किया था। यह ऐलान 10 सेक्टर्स में मैन्युफैक्चरर्स के लिए पांच साल के लिए हुई है.

चुनावी नतीजों पर बोलीं उमा भारती, कहा- तेजस्वी संभाल सकते हैं बिहार, लेकिन बड़ा होने के बाद

चौथा कार्यकाल जीतना किसी के लिए भी हमेशा एक महान कार्य ही होता है: संजय जायसवाल

उत्तराखंड के कोरोना संक्रमित भाजपा MLA सुरेंद्र सिंह का निधन, दिल्ली के अस्पताल में तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -