कोरोना से कैसे निपट रहा भारत ? डॉ हर्षवर्धन ने BRICS देशों को दी जानकारी
कोरोना से कैसे निपट रहा भारत ? डॉ हर्षवर्धन ने BRICS देशों को दी जानकारी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा है कि भारत कोरोना वायरस से असरदार तरीके से निपट रहा है. उन्होंने बुधवार को कहा कि कोरोना से निपटने में भारत में विकेंद्रीकृत किन्तु एकीकृत तंत्र, सार्वभौमिक, सुलभ, न्यायसंगत और सस्ती स्वास्थ्य सेवा का योगदान रहा है. दरअसल, डॉ हर्षवर्धन बुधवार को ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) देशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के कॉन्फ्रेंस में वक्तव्य दे रहे थे. उन्होंने कहा कि भारत का कोरोना के मामलों से निपटने का नजरिया पूर्वनिर्धारित, सक्रिय और श्रेणीबद्ध था.

डॉ हर्षवर्धन ने भारत में कोरोना से निपटने के लिए उठाए गए तमाम कदमों के संबंध में बताया. उन्होंने कहा कि भारत ने कोरोना के मामलों से निपटने के लिए जल्द ही स्क्रीनिंग आरंभ कर दी थी, यात्रियों के आइसोलेशन का प्रबंध किया, हेल्थ सिस्टम और स्वास्थ्यकर्मियों पर बोझ ने पड़े, इसके लिए कंटेनमेंट जोन बनाए गए. साथ ही लोगों को इसके लिए जागरूक किया गया. इकॉनमी के स्तर पर भी कई रास्ते खोले गए. 

हर्षवर्धन ने बताया कि जब केंद्र ने निरंतर निगरानी और मूल्यांकन के साथ कोरोना संक्रमण से निपटने के इस आंदोलन को आगे बढ़ाया, तो इस संकट से निपटने के लिए प्रदेशों से समर्थन मिला और संबंधित राज्य सरकारों ने भी अपने स्वास्थ्य ढांचे को चुस्त किया. राज्य सरकारों ने विभिन्न अनूठी रणनीतियों को अपनाया. 

चुनावी नतीजों पर बोलीं उमा भारती, कहा- तेजस्वी संभाल सकते हैं बिहार, लेकिन बड़ा होने के बाद

उत्तराखंड के कोरोना संक्रमित भाजपा MLA सुरेंद्र सिंह का निधन, दिल्ली के अस्पताल में तोड़ा दम

मुंबई हमले पर PAK का सबसे बड़ा कुबूलनामा, जारी की आतंकियों की सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -