महाशिवरात्रि के कारण एनएसई, बीएसई आज बंद रहेंगे
महाशिवरात्रि के कारण एनएसई, बीएसई आज  बंद रहेंगे
Share:

महाशिवरात्रि के मौके पर मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार (एनएसई और बीएसई) बंद रहेंगे। बीएसई की वेबसाइट के मुताबिक इक्विटी, इक्विटी डेरिवेटिव और एसएलबी सेगमेंट में आज कोई ट्रेडिंग नहीं होगी।

दूसरी ओर, कमोडिटी बाजार सुबह के सत्र के लिए बंद रहने के बाद शाम को फिर से खुलेंगे। बुधवार 2 मार्च 2022 को एक्सचेंज (एनएसई और बीएसई) कारोबार शुरू करेंगे।

मार्च में शेयर बाजार में दो छुट्टियां होंगी। आज के अलावा, एनएसई और बीएसई 18 मार्च को होली के लिए बंद रहेंगे, इस प्रकार इक्विटी, मुद्रा या वायदा बाजारों में कोई व्यापार नहीं होगा। अप्रैल में, घरेलू इक्विटी बाजार दो दिनों के लिए इक्विटी, मुद्रा और डेरिवेटिव डिवीजनों में कारोबार बंद कर देंगे। 14 अप्रैल, 2022 और 15 अप्रैल, 2022 को, इन सेक्टरों को क्रमशः महावीर जयंती / डॉ. बाबा साहेब अम्बेडकर जयंती और गुड फ्राइडे के उपलक्ष्य में व्यापार के लिए बंद कर दिया जाएगा।

इस तथ्य के बावजूद कि भारतीय बाजार आज भी उपरोक्त श्रेणियों के लिए बंद है, एशियाई बाजार सामान्य व्यापार के लिए खुले रहे। एशियाई बाजारों में मंगलवार को तेज शुरुआत हुई, जिसमें निक्केई 225 इंडेक्स 1.71 फीसदी, हांगकांग एक्सचेंज में हैंग सेंग इंडेक्स 0.15 फीसदी और चीनी शंघाई कंपोजिट इंडेक्स 0.55 फीसदी ऊपर रहा।

होली पर रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा, यात्रियों को मिलेगा ये फायदा

रूस मिसाइल अटैक में मरा कर्नाटक का नवीन शेखरप्पा, गया था किराने का सामान लेने

गुरुग्राम के घर में बरामद हुआ विस्फोटकों का जखीरा, देखकर पुलिस भी रह गई दंग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -