48 घंटे बाद भी नहीं मिला वायुसेना के लापता विमान का सुराग
48 घंटे बाद भी नहीं मिला वायुसेना के लापता विमान का सुराग
Share:

नई दिल्ली : एयरफोर्स के विमान को चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर हेतु रवाना हुए क़रीब 48 घंटे हो गए हैं लेकिन अब तक ग़ायब विमान का कोई सुराग़ नहीं मिला है। परिवहन विमान एएन 32 लापता हो गया। वायु सेना के इस विमान का वायुसेना के सर्चिंग दस्ते द्वारा पता लगाया जा रहा है। मगर इसके बाद भी इस विमान का पता नहीं लगा है। विमान को लेकर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी पोर्ट ब्लेयर जाकर स्थिति का जायजा लिया।

बंगाल की खाड़ी में मौसम खराब होने के कारण यह विमान लापता होना संभावित है। दरअसल नौसेना और कोस्टगार्ड के 18 युद्धपोत विमान को तलाशने में लगे रहे जिसमें युद्धपोत को भी काम में लिया गया। सर्चिंग दस्ता विमान को बंगाल की खाड़ी में खोज रहा था तो पोर्ट ब्लेयर व चेन्नई के बीच के समुद्री मार्ग में भी इसकी खोज की गई।

वायु सेना और नौसेना संयुक्त तौर पर विमान को तलाशने में लगे हैं। विमान को तलाशने में 18 युद्धपोत भी लगे हैं। जिसके अलावा पी 8 आई, सी - 130, डोर्नियर आदि विमान शामिल हैं। उल्ले खनीय है कि वायुसेना का परिवहन विमान एएन32 चेन्नई के तामबरम एयरबेस से क्रू समेत 29 लोगों को लेकर अंडमान निकोबार के पोर्ट ब्लेयर पहुंचा। विमान में सवार लोगों में वायुसेना के 11, थलसेना के 2, कोस्टगार्ड का 1 और नौसेना के 9 जवान शामिल हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -