बिना मोजे, जूते पहनने से सेहत को खतरा, जानिए कैसे
बिना मोजे, जूते पहनने से सेहत को खतरा, जानिए कैसे
Share:

ज्यादातर लोग मोज़े के साथ ही जूते पहनते है, लेकिन कई लोग ऐसे होते है जो बगैर मोज़े के भी जूते पहन लेते है. लेकिन क्या आप जानते है कि बिना मोजे जूते पहनने से सिर्फ पैरों से बदबू ही नहीं आती, बल्कि ऐसा करना आपकी सेहत पर भी भारी पड़ सकता है.

पैरों का इलाज करने वाले विशेषज्ञ एम्मा स्टीफन्सन का कहना है कि 18-25 साल के पुरूषों में बिना मोजे और खराब फिटिंग के जूते पहनने की वजह से कई बीमारियों का खतरा बढ़ गया है. साथ ही बताया गया है कि एक दिन में पैर से 300 मिलीलीटर पसीना निकलता है, ज्यादा नमी और गर्मी की वजह से पैर में फंगल इंफेक्शन हो सकते हैं.

इसलिए आप नंगे पैर बिना मौजे के जूते के साथ स्टाइल में कहीं जाना चाहते हैं तो इन तीनों बातों का जरूर ख्याल रखे. जूते की सही फिटिंग हो, साथ ही कोशिश करें कि कम से कम समय के लिए आप बिना मोजे के जूते पहने. बेहतर होगा कि आप जूते पहनने से पहले पैर के तलवे पर एंटीपर्सिपरेंट स्प्रे करें. ऐसा करने से बदबू भी कम आएगी और यह पैरों के लिए सही भी रहेगा. अगर आपको पैरों में दर्द की शिकायत है तो आप तुरंत डॉक्टर की सलाह लें.

ये भी पढ़े

खाली पेट भूलकर भी इन चीजों का सेवन ना करें

मंत्र साधना भौतिक बाधाओं का आध्यात्मिक उपचार है

कोलोस्ट्रोल को कंट्रोल में रखता है भुना हुआ लहसुन

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -