करोड़ों रुपए लगे है तो लोगो को कुछ भी दिखा दे क्या : हाईकोर्ट

Jan 29 2016 10:48 AM
करोड़ों रुपए लगे है तो लोगो को कुछ भी दिखा दे क्या : हाईकोर्ट

चंडीगढ़। डिजिटल युग में अश्लीलता बखूबी बहुत तेजी से लोगो के सामने परोसी जा रही है लेकिन अब जल्द ही इस परेशानी से भी निजात मिलने वाली है. टीवी पर मैनफोर्स कंडोम के अश्लील विज्ञापन पर प्रतिबंध लगने वाला है. लुधियाना की ज्योति की एक और कोशिश रंग लाने वाली है जिससे की अब फिल्मों के अश्लील प्रोमो को डिजिटल मीडिया में दिखाया नही जा सकेगा.

आपको बता दे की फिल्म- क्या कूल हैं हम-3 व "मस्तीजादे" फिल्म पर रोक लगाने के लिए अपने पिता और एनजीओ की मदद से याचिका दायर की थी. याचिका पर सुनवाई करते हुए पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट ने टिप्पणी की कि इन फिल्मों पर करोड़ों रुपये लगाए गए है तो क्या लोगों को कुछ भी दिखाने की इजाजत दे दी जाएगी. मामले पर कोर्ट में निर्माताओं ने दलील दी थी कि इस फिल्म से उन्होंने खुद सीन काटे हैं और सेंसर बोर्ड द्वारा बताए गए सभी सीन हटाए हैं. ऐसे में अगर फिल्म पर रोक लगा दी जाएगी तो फिल्म पर लगे करोड़ों रुपयो का नुकसान हो जाएगा.

दूसरी तरफ, इन सीन के You Tube व अन्य साइट पर चल रहे प्रोमो में होने की बात कहते हुए केंद्र सरकार ने कहा कि जो सीन फिल्म से हटाए गए है उन्हें प्रोमो में दिखाया जा रहा है. इसपर निर्माताओं ने कहा कि You Tube व अन्य डिजिटल मीडिया सेंसर बोर्ड के अधिकार क्षेत्र में नहीं आते हैं और ये प्रोमो चुराकर डाले गए हैं.