जबलपुर से मिली राहत की खबर, 11 दिन में नहीं आया कोई कोरोना पॉजिटिव
जबलपुर से मिली राहत की खबर, 11 दिन में नहीं आया कोई कोरोना पॉजिटिव
Share:

जबलपुर: मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे है. ऐसे में जबलपुर से अच्छी खबर सामने आई है. जी हां, कोरोना संकट के बीच शहर से राहत भरी खबर मिली है, जहां पिछले 11 दिनों में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. पिछले 11 दिनों से कोरोना वायरस के एक भी पॉजिटिव प्रकरण सामने नहीं आये, वहीं, इससे संक्रमित आठ मरीजों के स्वास्थ में अब लगातार सुधार हो रहा है. चार व्यक्ति को ठीक होने के कारण अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है और वह होम आईसोलेशन में है. और जो शेष चार मरीज जो अस्पताल में भर्ती है, उनके भी स्वास्थ्य में अब धीरे धीरे सुधार हो रहा है. जबलपुर में कोरोना वायरस का अंतिम पीडित मरीज 27 को मिला था. राहत भरी खबर यह है कि विगत 11 दिनों में चार पीडित मरीज ठीक हुए है और संख्या में कमी आई है. जिला प्रशासन ने जिले एवं प्रदेश के बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों को कोरोना कंट्रोल रुप में संपर्क करने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

वहीं इस संबंध में जिला कलेक्टर भरत यादव ने कल आदेश जारी कर कहा कि जिले एवं प्रदेश के बाहर से आने वाले सभी नागरिकों को कोरोना कंट्रोल रुप में संपर्क करना होगा, चाहे वह जबलपुर का ही निवासी क्यों नहीं हो. उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को जिले के प्रवेश सीमा में स्वास्थ्य की जॉच की जा रही है, उनसे सेल्फ डिक्लेयरेशन फार्म भरवाया जा रहा है.

कलेक्टर भरत यादव ने आगे बताया है कि एकीकृत कोरोना कंट्रोल रूम का दायरा बढ़ा कर इसे अब ग्रामीण क्षेत्रों से भी जोड़ दिया गया है. ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले हर व्यक्ति पर कंट्रोल रूम से निगरानी रखी जा रही है. साथ ही जबलपुर शहर के साथ-साथ कंट्रोल रूम से ग्रामीण क्षेत्रों से मिल रही सूचनाओं का एनालिसिस भी किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति बाहर से आने की सूचना छिपाएगा या सेल्फ डिक्लेयरेशन में गलत जानकारी देगा, होम क्वारेंटाइन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी.

कोरोना से मुक्ति के लिए पूर्व सीएम कमलनाथ ने जनता से की ये अपील

तबलीगी जमात के छुपे हुए लोगों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दी चेतावनी

अब 1.2 लाख लोगों को पैक्ड फूड भेजेगा यह मशहूर एक्टर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -