सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लेकर राजनीति न करें
सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लेकर राजनीति न करें
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में यमुना तट पर हुए आर्ट ऑफ लिविंग के कार्यक्रम विश्व सांस्कृतिक महोत्सव के समापन समारोह पर श्री श्री रविशंकर ने कहा कि सास्कृतिक कार्यक्रमों पर पार्टियों को राजनीति नहीं करनी चाहिए। ऐसे कार्यक्रम भारत की प्रतिष्ठा से जुड़े होते है।श्री श्री ने कहा कि उनके फाउंडेशन को ऑस्ट्रेलिया, मेक्सिको व कई अन्य देशों से कार्यक्रम का अगला संस्करण आयोजित करने का न्योता मिल चुका है।

श्री श्री ने कहा कि हमें थोड़ी परिपक्वता की आवश्यकता है। मैं इसकी परवाह नहीं करता लेकिन मैं सभी राजनैतिक दलों से अनुरोध करता हूं। जब भी इतना भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा हो तो दलगत राजनीति को दरकिनार रखना चाहिए। आपको तो साथ आना चाहिए ताकि विश्व मंच पर भारती की प्रतिष्ठा बढ़े। ये कोई आसान बात नहीं है, यह एक मुश्किल काम है, तभी लोग इससे जुड़ा हुआ महसूस करते है। आध्यात्मिक गुरु ने कहा कि दुनिया भर के लोग आश्चर्यचकित है।

मुझे ऑस्ट्रेलिया के पीएम का पत्र मिला, उन्होने हमसे वहां कार्यक्रम आयोजित करने को कहा। इंटरनेशनल मीडिया मुझसे पूछ रहा है कि भारतीय मीडिया इस कार्यक्रम को लेकर इतना सख्त क्यों है, मैंने कहा मैं नहीं जानता। श्री श्री ने कहा कि उनका संगठन यमुना के संरक्षण के लिए ठोस योजना के साथ आएगा। उन्होने कहा कि कोई भी स्टेडियम इतने लोगों को समाहित करने में सक्षम नहीं होता।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -