पाकिस्तानी जांच दल आज करेगी पठानकोट एयरबेस के सीमित दायरे में मुआयना
पाकिस्तानी जांच दल आज करेगी पठानकोट एयरबेस के सीमित दायरे में मुआयना
Share:

पठानकोट : पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले की जांच के लिए भारत आई पांच सदस्यीय पाकिस्तानी जांच दल मंगलवार को पठानकोट एयरबेस का दौरा करेगी, लेकिन उन्हें एयरबेस के भीतर जाकर मुआयना करने की परमिशन नहीं दी गई है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने एयरबेस के मुआयने की इजाजत नहीं दी है। जांच दल के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की टीम भी रहेगी।

दूसरी ओर भारत ने पाकिस्तान से जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर के वॉयस सैंपल की मांग की है। सोमवार को पर्रिकर ने बताया कि जांच टीम को केवल हमले वाली जगह तक ही जाने की अनुमति दी गई है, वह संवेदनशील जगहों पर नहीं जा सकती। मंगलवार की सुबह 8 बजे पाकिस्तानी जांच दल पठानकोट पहुंची। जांच दल जहां मुआयने के लिए जाएगी, उस स्थान की चारों ओर से घेराबंदी कर दी गई है। इससे पहले पाकिस्तानी जांच दल के टीम के साथ आईएसआई के आने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि पाकिस्तानी टीम ने भारत में जांच के लिए कोर्ट को कोई भी आधिकारिक पत्र नहीं सौंपा है, इसके बिना जांच की कोई गारंटी नहीं है। दूसरी और AAP के नेता पाकिस्तानी जांच दल का विरोध करेंगें। AAP नेता संजय सिंह और दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा पाकिस्तानी टीम के पठानकोट दौरे का विरोध करेंगे। कपिल मिश्रा ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा में इस संबंध में आवाज उठाई थी।

भारत हर मुमकिन कोशिश कर रहा है कि जांच दल सभी गवाहों से बात कर सके, लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें बीएसएफ या एनएसजी से बात करने की इजाजत नहीं है। पंजाब पुलिस के एसपी सलविंदर सिंह व उनके दोस्तों समेत कुल 17 गवाहों को नामजद किया गया है। इस टीम में इंटैलीजैंस ब्यूरो के लाहौर स्थित डिप्टी डायरेक्टर जनरल मोहम्मद अजीम अरशद, आईएसआई के लेफ्टिनेंट कर्नल तनवीर अहमद, मिलिट्री इंटैलीजैंस के लेफ्टिनेंट कर्नल इरफान मिर्जा और गुजरांवाला सीटीडी के इन्वेस्टिगेटिंग अफसर शाहिद तनवीर शामिल हैं। टीम की अगुआई पंजाब काऊंटर टेरेरिज्म डिपार्टमेंट के एआईजी मोहम्मद ताहिर राय कर रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -