कहां है दाउद किसी को नहीं है पता

May 06 2015 11:36 AM
कहां है दाउद किसी को नहीं है पता

नई दिल्ली : एक बार फिर अंडरवर्ल्ड डाॅन दाउद इब्राहिम का मामला सामने आया है। लंबे समय से भारत के मोस्टवांटेड के तौर पर दाउद की तलाश की जा रही है। अधिकांश बार दाउद के पाकिस्तान में शरण लेने की बातें कही जाती रही हैं, कई बार भारत से पाकिस्तान से मांग चुका है लेकिन हर बार नतीजा कुछ नहीं निकला। एक बार फिर केंद्र सरकार के सामने दाउद इब्राहिम को पकड़े जाने और उसके आवास स्थल की जानकारी को लेकर संसद में सवाल किए गए।

जिसे लेकर उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार जल्द ही इस मसले पर अपनी जानकारी सांसदों के बीच रख सकती है। हाल ही में केंद्रीय गृहराज्यमंत्री हरिभाई ने कहा कि दाउद इब्राहिम को लेकर सरकार नहीं जानती कि वह कहां है। दूसरी ओर गृहमंत्री किरण रिजीजू ने कहा कि दाउद पाकिस्तान में रह रहा है। इन दोनों बयानों को लेकर सरकार पसोपेश में नज़र आ रही है।

मामले को लेकर गृह राज्य मंत्री हरिभाई ने जवाब दिया कि मामले में जो जवाब सामने रखा जा रहा है वह दो वर्ष पुराना है। 2013 में सांसद रमादेवी ने प्रश्न किया था कि दाउद इब्राहिम कहां है इस पर सवाल किए जा रहे हैं। इसके उत्तर में यूपीए सरकार के गृहराज्यमंत्री एम. रामचंद्रन ने कहा कि दाउद कहां है इस बारे में जानकारी नहीं है। उसकी लोकेशन का पता चलने पर प्रतयर्पण की प्रक्रिया प्रारंभ होगी।

भाजपा ने सरकार को जमकर घेर लिया। दूसरी ओर गृह सचिव ने इस मसले पर जवाब मांगा कि अधिकारियों पर कार्रवाई की जा सकती है। मोदी सरकार पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समर्थकों के साथ भाजपा नेताओं ने दावा किया था कि यदि भाजपा को केंद्र में मौका दिया जाता है तो वह दाउद को भारत में लेकर आएगी और उस पर कार्रवाई की जाएगी।