कोरोना मुक्त होने की दिशा में धारावी, 1 अप्रैल के बाद से पहली बार कोई नया केस नहीं
कोरोना मुक्त होने की दिशा में धारावी, 1 अप्रैल के बाद से पहली बार कोई नया केस नहीं
Share:

मुंबई: देश के कई हिस्सों की तरह मुंबई का धारावी भी कोरोना के खिलाफ जंग में जीत की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. एक समय विश्व के बेहद जोखिम वाले कोविड-19 हॉटस्पॉट में शामिल धारावी में आज शुक्रवार को महामारी को लेकर एक भी नया मामला दर्ज नहीं किया गया. 1 अप्रैल के बाद ऐसा पहली बार है जब इस स्लम एरिया में कोई नया मामला नहीं दर्ज किया गया है.

बेहद घनी आबादी वाले इस स्लम एरिया में शुक्रवार को कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया. इस तरह से यहां पर महज 12 सक्रीय मामले ही हैं. लगभग 2.5 वर्ग किमी क्षेत्र में फैले धारावी में 6.5 लाख से ज्यादा आबादी रहती है और इसे एशिया में सबसे बड़ा स्लम एरिया (झुग्गी बस्ती) माना जाता है. घनी आबादी वाले धारावी में 1 अप्रैल को कोरोना का पहला कोरोना केस सामने आया था और इसके बाद क्षेत्र में लगातार मामले दर्ज किए जाते रहे. 

हालांकि, कई रिपोर्टों में यह बात सामने आई है कि धारावी के निवासियों ने कोरोना प्रतिबंधों-गाइडलाइंस, आइसोलेशन और देखभाल के व्यवस्थित कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों का काफी सहयोग किया. दूसरी तरफ, देश में इस समय सक्रीय मामले घटकर 2.81 लाख तक पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में हर दिन दर्ज मामलों की तादाद में गिरावट आ रही है जिससे एक्टिव केस की संख्या में भी कमी दर्ज की जा रही है. 

'हिन्दुओं के साथ न्याय किए जाने की जरूरत...' NRC पर भाजपा नेता का बड़ा बयान

मात्र 121 रुपए में बेटी के लिए खरीदें LIC की ये पालिसी, मिलेंगे 27 लाख रुपए

पेट्रोल-डीजल की कीमत में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -