मात्र 121 रुपए में बेटी के लिए खरीदें LIC की ये पालिसी, मिलेंगे 27 लाख रुपए
मात्र 121 रुपए में बेटी के लिए खरीदें LIC की ये पालिसी, मिलेंगे 27 लाख रुपए
Share:

नई दिल्ली: देश की सरकारी और सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC ने 65 साल पूरे कर लिए हैं। 1 सितंबर, 1956 को केंद्र सरकार ने 5 करोड़ रुपये की लागत से इस कंपनी को शुरू किया था। आज LIC सबसे बड़ी बीमा कंपनी बन चुकी है।  LIC की एक ऐसी पॉलिसी है, जिसे बीमा कंपनी ने खास बेटी की शादी के लिए ही बनाया है।  तो यदि आप भी अपनी बेटी के भविष्य को लेकर चिंतित हैं तो उसके लिए LIC की ये पॉलिसी सकते हैं। 

इस पॉलिसी का नाम है कन्‍यादान योजना. इस योजना में 121 रुपए हर दिन के हिसाब से लगभग 3600 रुपए की मसील प्रीमियम पर यह प्‍लान मिल सकता है। किन्तु यदि कोई इससे कम प्रीमियम या इससे अधिक प्रीमियम भी देना चाहे तो यह प्‍लान मिल सकता है। इस खास पॉलिसी में आप हर दिन के 121 रुपए के हिसाब से अगर जमा करते हैं तो 25 साल में 27 लाख रुपए मिलेंगे। 

इसके साथ ही यदि पॉलिसी लेने के बाद अगर मृत्‍यु हो जाती है तो परिवार को इस पॉलिसी का प्रीमियम नहीं भरना होगा और उसे प्रति वर्ष 1 लाख रुपए भी दिया जाएगा। इसके अलावा 25 वर्ष संपन्न होने पर पॉलिसी के नॉमिनी को 27 लाख रुपए अलग से मिलेगा। इस पॉलिसी लेने के लिए 30 साल की न्‍यूनतम आयु होनी चाहिए और बेटी की आयु 1 वर्ष। यह प्‍लान 25 के लिए मिलेगा, किन्तु प्रीमियम 22 साल ही देना होगा। लेकिन आपकी और बेटी की विभिन्न उम्र के हिसाब से भी यह पॉलिसी मिलती है। बेटी की उम्र के हिसाब से यह इस पॉलिसी की समय सीमा कम कर दी जाएगी।

पेट्रोल-डीजल की कीमत में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

IKEA इंडिया का घाटा 720 करोड़ रुपये पर जा पहुंचा

2021 में फिर से बढ़ सकता है रियल एस्टेट में निजी इक्विटी निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -