ब्रिटिश कोलंबिया विधान सभा के नए वक्ता बने भारतीय मूल के राज चौहान
ब्रिटिश कोलंबिया विधान सभा के नए वक्ता बने भारतीय मूल के राज चौहान
Share:

भारतीय समुदाय से पहली ब्रिटिश कोलंबिया विधान सभा के स्पीकर राज चौहान हैं, जो कनाडा में एक पंजाब मूल के विधायक हैं। चौहान, ब्रिटिश कोलंबिया विधायिका में पांच बार बर्नबाई-एडमंड्स निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे, और पिछली सरकार में उपसभापति थे। वह सोमवार को कनाडा के ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (CBC) न्यूज के अध्यक्ष के रूप में सेवानिवृत्त डैरिल प्लेकस की जगह लेंगे।

पंजाब में जन्मे चौहान 1973 में कनाडा चले गए और एक खेत में काम करने लगे। वह अन्य आप्रवासी श्रमिकों की दुर्दशा और एक समृद्ध देश में अमीर और गरीब के बीच व्यापक असमानता से बहुत परेशान था। यह चौहान की जीवनी का हवाला देते हुए, सामुदायिक और सामाजिक न्याय के लिए उनकी वकालत के लिए प्रेरित करता है। चौहान के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, 'मैं वास्तव में आभारी हूं कि इस भूमिका को विधान सभा के सभी सदस्यों ने सौंपा है।'

उन्होंने कहा, "इंडो-कैनेडियन समुदाय के एक गर्वित सदस्य के रूप में, मुझे इस ऐतिहासिक अवसर पर गर्व है और इस नई भूमिका में अपनी सार्वजनिक सेवा जारी रखने के लिए सम्मानित किया गया है।" उनका चयन व्यवसाय सोमवार का पहला आदेश था क्योंकि ब्रिटिश कोलंबिया के राजनेताओं ने अक्टूबर के चुनाव के बाद एक संक्षिप्त सत्र के लिए विधायिका में वापसी की जिसने न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (एनडीपी) को बहुमत की सरकार दी। NDP के पूर्व कैबिनेट मंत्री Moe Sihota ने चौहान के चयन को "ब्रिटिश कोलंबिया के लिए एक ऐतिहासिक दिन" कहा।

पोलैंड के प्रधानमंत्री ने कहा- देश ने ख़रीदे इतने वैक्सीन के डोज

नेपाल ने माउंट एवरेस्ट की मापी नई ऊंचाई

सबसे पहले किसे दी जानी चाहिए कोरोना वैक्सीन ? WHO चीफ ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -