होली पर लोगों को तोहफा, खत्म होगी बैंक अकाउंट से नकदी निकासी की सीमा
होली पर लोगों को तोहफा, खत्म होगी बैंक अकाउंट से नकदी निकासी की सीमा
Share:

नईदिल्ली। होली के पर्व पर बैंक उपभोक्ताओं को सौगात मिलने जा रही है दरअसल उपभोक्ता अब सोमवार से अपने बैंक अकाउंट से जितनी चाहे उतनी राशि निकाल पाऐंगे बशर्तें उतनी राशि उनके अकाउंट में जमा होना चाहिए। वर्तमान में उपभोक्ता 50 हजार रूपए तक अपने बैंक अकाउंट से निकाल सकते हैं मगर सोमवार से इसकी बाध्यता समाप्त हो रही है। बैंक में कैश विथड्राॅवल लिमिट समाप्त हो जाएगी।

हालांकि करेंट अकाउंट से नकदी निकालने की सीमा फरवरी को ही समाप्त कर दी थी। कैश क्रेडिट अकाउंट और ओवरड्राफ्ट से निकासी की सीमा समाप्त कर दी गई थी। तो दूसरी ओर बचत खातों के लिए 1 फरवरी से लोगों को अपने अकाउंट से एक सप्ताह में 24 हजार रूपए निकालने की छूट दी गई थी। इसके बाद 20 फरवरी को नियम जारी किया गया कि उपभोक्ता एक सप्ताह में 50 हजार रूपए निकाल सकते हैं।

ऐसे में उपभोक्ताओं को सुविधा हुई। मगर अब अकाउंट्स पर निकासी की सीमा समाप्त होने से लोगों को आसानी होगी। 1 फरवरी से एटीएम से नकदी निकासी की सीमा को समाप्त कर दिया गया था। इसका भी उपभोक्ताओं पर असर हुआ था और बड़े पैमाने पर लोगों को सुविधा हुई थी। अब अकाउंट से निकासी की सीमा समाप्त करने से उपभोक्ता बैंक जाकर अधिक राशि की निकासी कर सकेंगे।

इस APP के द्वारा पा सकते है आप BANK से जुडी सारी जानकारी

बैंक कर्मी बताकर खाते से निकाले बीस हजार रूपये

होली के कारण होगी केश की प्रॉब्लम, तीन दिन रहेगे बैंक बंद

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -