नहीं पहनना चाहिए महिलाओं को इस दिन ब्रा, ये है वजह
नहीं पहनना चाहिए महिलाओं को इस दिन ब्रा, ये है वजह
Share:

दुनियाभर में अक्सर ही महिलाओं को कई बीमारियां हो जाती है लेकिन एक बिमारी जो केवल महिलाओं को ही झेलनी होती है वो है Breast Cancer .जी हाँ हम सभी जानते है की आज के समय में बहुत से ऐसे देश है जहाँ पर यह बिमारी हो रहीं है और जिसकी वजह है कि लोग इसके प्रति जागरूक नही है। आप सभी को पता हो की हर साल इसके लिए जागरूकता फैलाने के लिए 13 October को 'No Bra Day' मनाया जाता है।

जी हाँ जब यह दिन होता है तब महिलाओं को ब्रा नहीं पहनने को कहा जाता है। इस दिन महिलाओं को ब्रा ना पहनने के लिए प्रेरित किया जाता है। दरअसल में इसे मनाने का रीजन है Breast Cancer Awareness जो हर साल मनाया जाता है।

यह चलन 2011 से शुरू हुआ है और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगो ने इसे ज्वाइन किया। इस डे का उद्देश्य ब्रेस्ट कैंसर के प्रति लोगों को जागरुक करना और महिलाओं को Self-Examinations के लिए ज्यादा से ज्यादा आकर्षित करना है। आप सभी को इस बात की जानकारी हो की अगर समय रहते ही यह पता चल जाए की ब्रेस्ट कैंसर है तो इसका इलाज सम्भव होता है और मरीज को बचाया जा सकता है। लेकिन पता ना चलने पर यह सम्भव नहीं है। आप सभी को बता दें की इसे हर साल सभी देशो में मनाया जाता है।

Video : लड़की का पिता सेर होता है तो लड़का होता है सवा सेर, जान जायेंगे इस वीडियो से

ये वीडियो आपको हंसने पर मजबूर कर देगा

Video : भाई बहन के इस वीडियो को देखकर आप भी कहेंगे So Cute...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -